स्किन इंफेक्शन से लेकर मुहांसे की समस्याओं को दूर करता है करी पत्ता

Thursday, November 2, 2017 12:23 PM
स्किन इंफेक्शन से लेकर मुहांसे की समस्याओं को दूर करता है करी पत्ता

करी पत्ते का इस्तेमाल खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता है लेकिन विटामिन ए और सी के गुणों से भरपूर करी पत्ते से चेहरे की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि कि स तरह करीपत्ते के इस्तेमाल से आप चेहरे की परेशानियों से छुटकारा पा सकती है।
 

1. सांवलापन
करी पत्तों को धूप में सूखा कर पीसने के बाद इसमें गुलाबजल, मुल्तानी मिट्टी और नारियल का तेल मिक्स करके पेस्ट बनाकर 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इसे हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

2. दाग-धब्बे और मुहांसे
करी पत्ता और हल्दी पाउडर को अच्छी तरह से पीसकर पेस्ट बना लें। इसे दाग धब्बे और मुहासों पर 25 मिनट तक लगाकर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। कुछ ही दिनों में आपके मुहांसे गायब हो जाएंगे।

PunjabKesari

3. झुर्रियां
इसे पीसकर इसमें मुल्तानी मिट्टी मिक्स करके चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धोएं। इससे आपके काले घेरे और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

4. चेहरे का रूखापन
सर्दियों में चेहरे की स्पेशल केयर करने के बावजूद भी उसमें रूखापन आ जाता है। ऐसे में रूखापन दूर करने के लिए आप करी पत्ते और नारियल के तेल को गर्म करके चेहरे और हाथों -पैरों की मालिश करें।

PunjabKesari

5. स्किन इंफेक्शन
इसमें मौजूद एंटी ऑक्सि‍डेंट, एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण स्किन इंफेक्शन की समस्या को दूर करते है। इसे पीस कर नियमित रूप से लगाने पर आपको स्किन इंफेक्शन से छुटकारा मिल जाएगा।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!