ऑफिस में साथ काम कर रहे Couples यूं बनाएं अपने रिश्ते को मजबूत

Monday, June 12, 2017 1:06 PM
ऑफिस में साथ काम कर रहे Couples  यूं बनाएं अपने रिश्ते को मजबूत

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : मंहगाई के इस जमाने में पति-पत्नी दोनों को काम करना पड़ता है। ऐसे में कई बार एक ही ऑफिस में काम करते वक्त लड़का-लड़की एक दूसरे से शादी कर लेते हैं और शादी के बाद भी इकठ्ठे काम करते हैं लेकिन अब वे एक-दूसरे के सिर्फ कलीग ही नहीं रह जाते बल्कि कपल भी बन जाते हैं। ऐसे में काम के दौरान भी अपने प्यार को एन्जॉय करना चाहिए नहीं तो रिश्ते में बोरियत आ जाती है। ऐसे में इन आसान तरीकों को अपनाकर ऑफिस और पर्सनल लाइफ के बीच बैलेंस बना सकते हैं।

घर पर ऑफिस की बातें
सारा दिन ऑफिस में बिताने के बाद जब कपल घर आता है तो उन्हें वहां ऑफिस की बातें नहीं करनी चाहिए और न ही ऑफिस का काम साथ में लाना चाहिए। इससे पति-पत्नी दोनों को एक-दूसरे के लिए पर्सनल समय नहीं मिल पाएगा।

घूमने जाएं
ऑफिस में काम के दौरान पति-पत्नी दोनों का यही मानना होता है कि वे सारा दिन साथ में समय बिताते हैं और कहीं एकस्ट्रा बाहर घूमना जरूरी नहीं समझते लेकिन हफ्ते में एक बार ऑफिस की टैंशन से दूर मूवी देखने या रैस्टोरेंट में खाने जरूर जाएं।

कामयाबी एन्जॉय करें
काम के दौरान सभी एक-दूसरे से मुकाबला करते हैं लेकिन कपल में से जब एक को भी कामयाबी मिले तो दूसरे को जलने की बजाए जश्न मनाना चाहिए। ऐसे ही एक-दूसरे के लिए छोटी-छोटी खुशियां मनाने से प्यार बढ़ता है।

बातों का बुरा न मानें
कई बार साथ काम करते वक्त ऑफिस में पति-पत्नी को एक-दूसरे की बात बुरी लग जाती है। ऐसे में उस बात को पकड़ कर न बैठें क्योंकि काम के दौरान छोटी-मोटी बातें होना स्वभाविक है। उस बात को ऑफिस में ही छोड़ दें और घर तक न लाएं।

काम के बीच ब्रेक
सभी ऑफिस में 8-9 घंटों तक काम लिया जाता है और सारा दिन ढेर सारे काम के बीच खुद को फ्रैश फील कराने के लिए एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताएं।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!