ये हैं भारत के सबसे खूबसूरत और ठंडे शहर

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2017 - 02:48 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): तपती गर्मी से बचने के लिए लोग किसी खूबसूरत और ठंडी जगह का चुनाव करते है, ताकि वहां घूम-फिर कर पूरा-पूरा लुत्फ उठाया जा सकें। अगर आप भी तपती गर्मी से बचने के लिए किसी ठंडी जगह का चुनाव कर रहे है और अपने बजट में घूमना चाहते है तो आज हम आपको भारत में ही मौजूद कुछ ऐसे शहरों के बारे में बताएंगे, जहां की खूबसूरती तो आपको मौह लेगी साथ ही वहां का ठंडा तापमान आपको वापिस आने का मन नहीं मनाने देगा। आइए चलते कुदरती नजारों के बीच, ठंडे शहरों की सैर करें। 

PunjabKesari

1. तवांग, अरुणांचल प्रदेश

PunjabKesari

अरुणांचल प्रदेश का ये छोटा सा शहर तवांग रंग-बिरंगे घरों और खूबसूरत झरनों  के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां की हरी-भरी वादियां और शांत माहौल हर किसी को अपना बना लेता है। इस जगह का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा कभी नहीं जाता । 

2. हेमिस, जम्‍मू और कश्‍मीर

PunjabKesari

PunjabKesari

लद्दाख के बारे में तो सबी जानते होगे क्योंकि पहाड़ों के बीच बसा यह शहर काफी मशहूर है। लद्दाख के पास जम्‍मू- कश्‍मीर के छोटे से कस्‍बे में खूबसूरती की कोई कमी नहीं है। यहां का तापमान बस 4 से 21 डिग्री के बीच ही रहता है। 

3. लैंसडाउन, उत्‍तराखंड

PunjabKesari

 

PunjabKesari

यह शहर चारों तरफ से कई हिल स्‍टेशन से घिरा हुआ है। गर्मी में इस शहर का मौसम 15 से 25 डिग्री के बीच रहता है, जो आपकी तपती गर्मी में राहत दिलाने में मदद करता है। 

4. मुनसियारी, उत्‍तराखंड

PunjabKesari

उत्‍तराखंड में बसे इस कस्‍बे को देश के खूबसूरत पर्यटन स्‍थलों में शुमार माना जाता है। अगर आप भी यहां जाने का प्लान बना रहे है तो ज्यादा दिनों के लिए रहने की प्लॉनिंग करें। इस शहर का तापमान लगभग 7 से 20 डिग्री के बीच ही रहता है
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static