बीच पर जाते समय कैटरीना कैफ की तरह रखें अपने बालों का ख्याल

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 05:00 PM (IST)

बालों की केयर इन हिंदी : गर्मियों में ठंडक का मजा लेने के लिए आप अक्सर बीच पर जाते हैं। बीच पर जाने से पहले आप स्किन को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाते हैं लेकिन बालों के लिए कुछ नहीं करते। जिस तरह प्रदूषण और धूप बालों को नुकसान पहुंचाते है उसी तरह समुद्र का खारा पानी भी बालों के लिए हानिकारक होता है। समुद्र के खारे पानी से बाल रूखे, बेजान और कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में बीच पर जाने से पहले बालों की केयर करना भी बहुत जरूरी है।

हाल ही में कैटरीना कैफ ब‌ीच पर छुट्टियों का मजा लेती नजर आई। समुद्र के खारे पानी, हवाओं और तेज धूप के बावजूद भी कैटरीना के बाल चमकदार नजर आ रहे थे। बीच पर जाने से पहले आप भी इन आसान टिप्स को अपनाकर कैटरीना की तरह अपने बालों को सुरक्ष‌ित रख सकती हैं।

1. अगर आप चाहती है आपके बाल रूखे और डैमेज न हो तो इस पर हेयर मास्क जरूर लगाएं।

2. समुंद्र के खारे पानी के कारण बालों को डैमेज होने से बचाने के लिए बीच पर जाने से पहले इन्हें साफ पानी में अच्छी तरह धोएं। इससे आपके बाल गीले हो जाएंगे और बाल समुंद्र का पानी नहीं सोखेंगे।

3. बीच पर जाते धूप, हवा और उड़ती रेत से बचने के लिए हैट और स्कार्फ जरूर ले जाएं। बालों को बांध लें, इससे बाल उलझेंगे भी नहीं और टूटने से भी बचेंगे।

4. बालों के लिए एंटी-फ्रिज प्रॉडक्ट और सन प्रोटेक्शन शैम्पू का इस्तेमाल करें और हर दूसरे दिन कंडीशनर जरूर करें।

5. बालों को सुखाने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल न करें। इसे ऐसे ही सूखने दें।

6.  इसके सूखने के बाद बालों पर स‌ीरम या तेल लगाएं।

7. घूमने के बाद बालों की हेल्दी बनाए रखने के लिए एक बार सलून जरूर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static