भाई-बहन के बीच की इन बातों को हमेशा Miss करते हैं हम

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 03:48 PM (IST)

बहन-भाई में कुछ खट्टा और कुछ मीठा होता है। भले ही इनके बीच लाख झगड़े होते हो लेकिन प्यार उससे दोगुणा ज्यादा होता है। अगर भाई को कोई मां-बाप की डांट से बचना हो तो बहन उसकी पूरी-पूरी मदद करती है। वहीं भाई भी अपनी बहन की मदद करने से पीछे नहीं हटता। भाई के कुछ सीक्रेट्स ऐसे होते है जिन्हें वह अक्सर अपनी बहन के साथ शेयर करता है। यही बातें हमें जिंदगीभर याद रहती है। आइए जानते है कि कौन सी बातें है जो हमेशा याद बनी रहती है। 
 

मम्‍मी-पापा की डांट
देर रात से घर आना और पॉकेट मनी सारी दोस्तों के साथ उड़ाने पर अक्सर भाईयों का बहनों की याद आती है, ताकि वह कुछ भी बहाना बनाकर मम्मी-पाता की डांट से बचा लें। 

सेविंग खत्‍म होना
जब भाई को पैसे की जरूर पड़ती है तो बहन अपनी सारी सेविंग उसे देने को तैयार हो जाती है। यहीं बातें अक्सर भाई को बहन की याद दिलाती है। 

ज्‍यादा डिमांड ना करना
भाई अक्सर बहन को कहता कि प्लीज राखी पर गिफ्ट की ज्यादा डिमांड मत करता क्योंकि मेरे पास पैसे कम है। तो बहन भी प्यार कह देती है कि मुझे पैसे या गिफ्ट नहीं भाई का प्यार काफी है। 

भाई का जरूरी सीक्रेट्स
अगर भाई की कोई गर्लफ्रैंड भी होती है तो वह सबसे पहले अपनी बहन को उसके बारे में जरूर बताता है। 

मार्क्स शीट्स में कम नबंर 
रिपोर्ट कार्ड में अगर कम नंबर आए तो वह बहन को कहता है कि प्लीज मम्मी-पाता से कुछ मत कहना। इस मौके फायदा बहन भी खूब उठाती है और कोई न कोई बड़ी डिमांड रख ही देती है। 

बात-बात पर झगड़ा
वैसे तो भाई बात-बात पर बहन से झगड़ा करता रहता है लेकिन जब उसकी शादी हो जाती है तो सबसे ज्यादा दुख उसी को होता है और सोचने लगता है कि काश वहीं दिन फिर से लौट आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static