बहुत खूबसूरत है दुनिया के ये गार्डन, Natural Beauty मोह लेगी आपका मन

Friday, June 1, 2018 6:12 PM
बहुत खूबसूरत है दुनिया के ये गार्डन, Natural Beauty मोह लेगी आपका मन

छुट्टियों में घर से बाहर परिवार के साथ घूमने-फिरने और मस्ती करने का सबसे अच्छा मौका होता है। हर किसी को घूमना पसंद होता है लेकिन यह तय करना बहुत मुश्किल होता है कि आखिर कौन सी जगह बैस्ट है, जहां पर परिवार के साथ जाया जाए और बच्चे भी एंज्वाय करें। वैसे बच्चों को गॉर्डन दिखाने की बात की जाए को वह इसके लिए कभी भी मना नहीं करते। खूबसूरत पेड़-पौधे और फूलों के बीच घूमने का मजा ही अलग है। आप भी इस बार किसी गॉर्डन में जाने के बारे में सोच रहे हैं तो दुनिया के कुछ खूबसूरत गॉर्डन के बारे में जानकारी ले लें। हो सकता है आपका मन भी वहां जाने के लिए मचल जाए। आइए जानें दुनिया के कुछ बैस्ट और खूबसूरत गॉर्डन के बारे में। 


1. इटली बहुत खूबसूरत जगह है। हर साल भारी तादाद में लोग यहां पर घूमने के लिए आते हैं। इटली में स्थित विला द ईस्ट, टिवोली गार्डन यहां की बैस्ट जगहों में से एक है। इसके हर तरफ हरियाली,खूबसूरत फूल,मूर्तियां और वॉटरफॉल है। 


2. ब्रिटेन जा रहे हैं तो वहां पर कोलंबियातील, बुचार्ट गार्डन पर जाना न भूलें। इस गार्डन को 700 अलग-अलग तरह के पौधे से सजाया गया है। इस गॉर्डन का रात का नजारा बहुत खूबसूरत है। 


3. जर्मनी में स्थित सैंस सॉउसी गार्डन भी खूबसूरती में किसी से कम नही है। इस गॉर्डन की खास बात यह है कि यह जर्मनी के पोट्स डैम में है। 


4. तमिलनाडु के पास ऊटी का बोटेनिकल गार्डन स्थित है। इस जगह पर 2000 से भी अधिक विदेशी प्रजाति के पेड़-पौधे हैं जो 55 एकड़ एरिया में फैला हुआ है। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन