शॉपिंग के शौकिन हैं तो इन देशों में जरूर करें ट्रेवल

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 12:12 PM (IST)

शॉपिंग का नाम सुनते ही औरतों का मन खुशी से खिल उठता है। कहीं घूमने जाना हो को महिलाएं वहां की स्पैशल चीज खरीदने का मौका गवाना नहीं चाहती। घूमने के साथ अगर खरीददारी हो जाए तो इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है। कहीं बाहर यानि विदेश में घूमने के लिए जा रहे हैं तो वहां की खासियत के बारे में जान लें कि किस देश में कौन से सामान की सबसे अच्छी शॉपिंग होती है। वैसे तो हर साल लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क से लेकर सिंगापुर, बैंकॉक, तुर्की और मलेशिया जैसे देशों में भारतीय टूरिस्ट भारी तादाद में जाते हैं। अगर वहां जाने से पहले ही यह आइडिया लगा लिया जाए कि आपको सामान खरीदने के लिए कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे को आपका काम आसान हो जाएगा। 


पैरिस

PunjabKesari
टूरिस्टों के लिए पैरिस सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। इस देश के बारे में लोगों का कहना है कि यहां कि दीवारों से भी खुश्बू आती है। यहां की शॉपिंग का मजा आप दुनिया के किसी भी और देश में नहीं ले सकते। पैरिस से बैस्ट परफ्यूम आपको कहीं भी नहीं मिल सकते, इसके अलावा साबुन की क्वालिटी भी यहां पर बहुत अच्छी है। यहां की एक और खासियत है चॉकलेट। Angelina चॉकलेट का टेस्ट लिए बिना पैरिस का टूर अधूरा है। 


सिंगापुर 

PunjabKesari
दुनिया के साफ-सुथरें देशों की गिनती में सिंगापुर का नाम सबसे पहले लिया जाता है। यहां पर आप बैस्ट क्वालिटी के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। इसके अलावा ब्रांडेड कपड़े,फुटवियर्स,हैंड बैग्स की ऑरिजनल क्वालिटी यहां पर खरीदी जा सकती है। 


बैंकॉक 

PunjabKesari
बैंकॉक जा रहे हैं तो आपको यहां खरीददारी करने के लिए बहुत कुछ मिल जाएगा। बैंकॉक में जूते चप्पलों से लेकर कपड़े, इलैक्ट्रॉनिक सामान के अलावा आपके जरूरत की हर छोटी से छोटी चीज भी खरीद सकते हैं। औरतों की फेवरेट चीज यानि कॉस्मेटिक्स की शॉपिंग भी यहां पर की जा सकती है। 


तुर्की 

PunjabKesari
एक बार तुर्की आने पर आप बार-बार शॉपिंग करने के लिए यहां आना चाहेंगे। यहां पर आप होम इंटीरियर के यूनिक और लेटेस्ट डिजाइन खरीद सकते हैं। यहां पर पेंटिग,कार्पेंट,लैंप आदि को बहुत ज्यादा खूबसूरती के साथ तैयार किया जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि रंगों का बाखूबी मिक्स मैच तुर्की के लोगों के अलावा और कोई नहीं कर सकता। 


मलेशिया 

PunjabKesari
इस जगह पर आप मॉडर्न शॉपिंग का मजा ले सकते हैं। ब्रॉडेड चीजें, इलैक्ट्रॉनिक, आउटफिट्स, हार्डवेयर आदि की शॉपिंग यहां कि जा सकती है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static