चेहरे पर अपनाएं ये नुस्खें, महीनेभर में रंग हो जाएगा गोरा!

Wednesday, July 5, 2017 6:07 PM
चेहरे पर अपनाएं ये नुस्खें, महीनेभर में रंग हो जाएगा गोरा!

पंजाब केसरी (ब्यूटी): खूबसूरत चेहरा और हैल्दी स्किन के साथ गोरा रंग किसे नहीं पसंद। सभी लड़कियों को गोरा रंग चाहिए होता है। इसके लिए लड़कियां काफी ट्रीटमेंट और तरीके अपनाती है, जो उनके आकर्षक दिखा सकें लेकिन चेहरे को सुंदर होने के बजाए भद्दा दिखाई देने लगता है। ऐसे में काम आते है कुछ घरेलू चीजें, जो स्किन को गोरा और स्वस्थ रखने का काम करता है। हम आपको इन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जिनका इस्तेमाल करने से महीने में ही चेहरे पर असर दिखाई देने लगेगा। 


1. खीरा और जैतून तेल

PunjabKesari

खीरे को कद्दूकस करके उसमें 2 चम्मच जैतून का तेल मिला लें। फिर इस पेस्ट को मुंह और शरीर पर सप्ताह में मलें। इससे सांवली स्किन गोरी हो जाएगी। 

2. सेब का रस और गुलाबजल

PunjabKesari

आधा कप सेब का रस और एक चम्मच गुलाबजल- दोनों को मिलाकर सांवली त्वचा पर लगाएं। इसका इस्तेमाल रोज करें । इससे चेहरे का रंग साफ होगा और धीरे-धीरे गोरा होने लगेगा। 

3. बेसन और चंदन पाउडर

एक कटोरे में 4 चम्मच बेसन, आधा चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच खीरे का रस और एक चम्मच कच्चा दूध मिलाकर सारे शरीर पर उबटन की तरह लगाएं। इससे काफी फायदा नजर आएगा।

4. मिल्क पाउडर और नींबू 

गाजर के रस में एक चम्मच मिल्क पाउडर और 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाने से त्वचा का सांवलापन दूर होगा। 

5. चिरौंजी और दूध

PunjabKesari

आधा चम्मच चिरौंजी को दूध में पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इसे दूध में मिलाकर फिर चेहरे और बांहों पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। समाप्त में दो बार ऐसा करें। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!