ये बातें देती हैं No.1 जोड़ी होने का संकेत

Tuesday, June 13, 2017 4:45 PM
ये बातें देती हैं No.1 जोड़ी होने का संकेत

पति और पत्नी का प्यार: पार्टनर के बीच प्यार और आपसी समझ हो तो जिंदगी बहुत अच्छे से गुजरती है। कुछ पति-पत्नी इतने परफैक्ट होते हैं कि लोग उनकी जोड़ी को देखकर कहते हैं कि जोड़ी हो तो ऐसी। जरूरी नहीं कि जो पार्टनर हमेशा एक-दूसरे के साथ रहते हैं वो ही अच्छे जीवनसाथी हैं। कुछ ऐसे संकेत हैं जिनसे पता चलता हैं कि इनके रिश्ते में दिखावा नहीं बल्कि सच में प्यार है। 


1. एक-दूसरे के लिए समय निकालना
जो पति-पत्नी परिवार की जिम्मेदारियां होने के बावजूद भी एक-दूसर के लिए समय निकालते हैं, उनकी जोड़ी हम्शा परफैक्ट रहती है।  जब पार्टनर एक-दूसरे से दिन भर की बातें शेयर करते हैं तो  दोनों के मन का बोझ हल्का हो जाता है। 

 

2. एक-दूसरे की बात को मान रखना
जो पति-पत्नी हर छोटा से छोटी बात में भी एक-दूसरे का मान रखते हैं और जो भी छोटे-मोटे फैसले हो इकट्ठे लेते हैं। वो सारी जिंदगी हसी-खुशी बिता देते हैं। ऐसे लोगों का जोड़ी को नंबर 1 कहना गलत नही है। 

 

3. दूसरो का दखल पसंद नहीं
कुछ पति-पत्नी एक-दूसरे के लिए इतने समर्पित होते हैं कि वह उन लोगों से भी लड़ाई कर लेते हैं जो दोनों के रिश्ते में दखल दे रहा है। इन दोनों का रिश्ता आपसी विश्वास पर टिका होता है, जिसे लोग बिगाड़ने की कोशिश में लगे रहते हैं। 

 

4. हर सुख-दुख सांझा करना
शादी का मतलब एक-दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताना ही नहीं है बल्कि इसमें एक का सुख दूसरे की खुशी बन जाता है और पार्टनर का दुख दूसरो का तकलीफ। इस तरह का रिश्ता दूसरों के लिए मिसाल होता है। 

 

5. बात छुपाने की नहीं कोई वजह
पति-पत्नी का रिश्ता तब और भी मजबूत हो जाता है जब दोनों एक-दूसरे से हर बात शेयर करते हैं। इससे आपस में यकीन बन जाता है जो मजबूत रिश्ते की नींब का काम करता है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !