प्याज नहीं, प्याज का छिलका भी है फायदेमंद

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 03:13 PM (IST)

प्याज एक ऐसी चीज है, जिसके बिना सब्जी का टेस्ट अधूरा लगता है। आप प्याज को काटते समय जरूर इसके छिलके फेंक देते होगें, क्योंकि आपको इससे होने वाले फायदों के बारे में पता नहीं होगा। इसके फायदों को जान कर आप कभी भी इसके छिलके को फेंके गए नहीं। जिससे आप कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे जिसे अपनाकर आप कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

1. स्किन एलर्जी से पाएं छुटकारा

PunjabKesari
अगर आप स्किन पर एलर्जी की समस्या से परेशान है तो आप प्याज के छिलके को पूरी रात भिगो कर रखा रहने दें और सुबह इस पानी से अपनी स्किन को साफ करें। इस तरह रोजाना करने से आपको स्किन एलर्जी से राहत मिलेगी।

2. बालों के लिए फायदेमंद

PunjabKesari
लड़कियां बालों की मुलायम और चमकदार बनाने के लिए कई तरह कंडीशनर इस्तेमाल करती है। लेकिन आप प्याज के छिलके के पानी से भी बालों की ब्यूटी को बरकरार रख सकती हैं। इसके लिए आपको पहले बालों को धो लेना है और बाद में इसके पानी बालों को साफ करें।श्चित तौर पर यसे पाह उपाय आपके लिए चमत्कारी साबित होगा।

3. दाग-धब्बों से पाए छुटकारा

PunjabKesari
चेहरे के दाग-धब्बों से परेशान लड़कियां इसे हटाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्टस का इस्तेमाल करती है। जिसका फायदा होने की बजाए उन्हें कई बार नुकसान झेलना पड़ता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्याज के रसयुक्त छिलके में हल्दी डालकर इसे दाग वाली जगह पर लगाएं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static