बाल झड़ने की समस्या को प्याज के इस्तेमाल से करें दूर

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2018 - 04:05 PM (IST)

 बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा : सर्दी के मौसम में बालों के शुष्क होने से लेकर रूसी की समस्या आम देखने को मिलती है। आजकल लड़की हो या लड़का झड़ते बालों की समस्या को लेकर हर कोई परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कैमिकल युक्त शैम्पू और मंहगे हेयर ट्रीटमेंट लेते है लेकिन यह बालों को और भी खराब कर देता है। इसकी बजाए आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर इस झड़ते बालों की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं। आज हम आपको झड़ते बालों की समस्याएं को प्याज की मदद से दूर करने के तरीकें बताएंगे। प्याज का इन तरीकों से इस्तेमाल आपके बाल झड़ने से लेकर ड्रैंडफ की समस्या को दूर करके उन्हें घना और मुलायम बनाएगा।

बाल झड़ने का घरेलू उपाय

प्याज और शहद
2 प्याज के रस में 2 टेबलस्पून शहद मिला कर बालों और स्कैलप पर लगाएं। इसे 20 मिनट लगाने के बाद पानी से बालों को धो लें। हफ्ते में 2-3 बार इस मिक्चर का इस्तेमाल झड़ते बाल और ड्रैंडफ को खत्म कर देता है।

PunjabKesari

 प्याज और रम
1 प्याज को 8 oz पानी में डालकर सॉफ्ट होने तक उबाल लें। इसे ठंडा करने के बाद इसमें रम मिक्स करके इसे कवर कर दें और रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह इसे स्कैलप और बालों में 15 मिनट लगाकर शैम्पू से सिर को धोएं। 2-3 हफ्ते तक इसका इस्तेमाल बाल झड़ने की समस्या को दूर कर देगा।

PunjabKesari

 प्याज का रस
4-5 प्याज को बारिक काटकर 1 लीटर पानी में उबालें लें। उबालने के बाद इसे छान कर ठंडा कर लें। बालों को शैम्पू से धोने के बाद इस प्याज मिक्चर को स्कैलप और बालों में लगा लें। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल ड्रैंडफ और झड़ते बालों की समस्या को दूर कर देगा।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static