बाल झड़ने की समस्या को प्याज के इस्तेमाल से करें दूर

Sunday, January 7, 2018 3:05 PM
बाल झड़ने की समस्या को प्याज के इस्तेमाल से करें दूर

गिरते बालों के लिए अपनाएं प्याज रस के ये उपाय : सर्दी के मौसम में बालों के शुष्क होने से लेकर रूसी की समस्या आम देखने को मिलती है। आजकल लड़की हो या लड़का झड़ते बालों की समस्या को लेकर हर कोई परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कैमिकल युक्त शैम्पू और मंहगे हेयर ट्रीटमेंट लेते है लेकिन यह बालों को और भी खराब कर देता है। इसकी बजाए आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर इस झड़ते बालों की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं। आज हम आपको झड़ते बालों की समस्याएं को प्याज की मदद से दूर करने के तरीकें बताएंगे। प्याज का इन तरीकों से इस्तेमाल आपके बाल झड़ने से लेकर ड्रैंडफ तक की समस्या को दूर करके उन्हें घना और मुलायम बनाएगा।

 

1. प्याज और शहद
2 प्याज के रस में 2 टेबलस्पून शहद मिला कर बालों और स्कैलप पर लगाएं। इसे 20 मिनट लगाने के बाद पानी से बालों को धो लें। हफ्ते में 2-3 बार इस मिक्चर का इस्तेमाल झड़ते बाल और ड्रैंडफ को खत्म कर देता है।

PunjabKesari

2. प्याज और रम
1 प्याज को 8 oz पानी में डालकर सॉफ्ट होने तक उबाल लें। इसे ठंडा करने के बाद इसमें रम मिक्स करके इसे कवर कर दें और रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह इसे स्कैलप और बालों में 15 मिनट लगाकर शैम्पू से सिर को धोएं। 2-3 हफ्ते तक इसका इस्तेमाल बाल झड़ने की समस्या को दूर कर देगा।

PunjabKesari

3. प्याज का रस
4-5 प्याज को बारिक काटकर 1 लीटर पानी में उबालें लें। उबालने के बाद इसे छान कर ठंडा कर लें। बालों को शैम्पू से धोने के बाद इस प्याज मिक्चर को स्कैलप और बालों में लगा लें। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल ड्रैंडफ और झड़ते बालों की समस्या को दूर कर देगा।

PunjabKesari

 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन