गोरा होने के लिए लगाए ये नाईट क्रीम, मिलेगा गजब का निखार

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 02:00 PM (IST)

चेहरे पर ग्लो लाने के उपाय : हर लड़की के दिल की चाहत होती है कि उसका चेहरा दाग धब्बों रहित चांद सा हो। लेकिन आजकल के बिजी लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण के कारण चेहरे पर वो ग्लो नहीं रहता। दमकती त्वचा पाने के लिए आपको स्किन केयर (Skin Care)करनी होगी। इसके लिए आप रात को सोने से पहले चेहरे की सफाई करके ऐसी क्रीम लगाएं ताकि त्वचा रिपेयर हो सके। 

चेहरे पर निखार लाने के घरेलू उपाय (Homemade Tips for Glowing Skin)


1. सबसे पहले तो आप किसी अच्छे फेस वाश से या फिर किसी नाचुरल प्राॅडक्ट जैसे दही या नींबू से अपना चेहरा साफ करें। फिर किसी टोनर से फेस को साफ करें। इसके बाद ऐसी क्रीम लगाएं जो रात को त्वचा की अंदर से रिपेयर करके उसमें नई जान डाल दें।


2. नाईट क्रीम ऐसी होनी चाहिए, जो त्वचा में गहराई से समा जाए। ऐसी क्रीम न लगाएं, जो त्वचा पर तैलीय रूप में साफ नजर आए।


3. आप क्रीम का चुनाव करने से पहले ध्यान रखें कि आपकी स्किन टोन क्या है ऑयली या ड्राई या फिर सेंसटिव या फिर एक्ने प्रॅान। त्वचा को सूट करने वाला बढ़िया मॉइश्चराइजर लगाएं।


4. यदि आपकी त्वचा सेंसटिव है तो अल्कोहल युक्त क्रीम न लगाएं, क्योंकि इससे स्किन के रूखा होने की समस्या हो सकती है।


5. अच्छी नाइट क्रीम में केमिकल नहीं होने चाहिए। सिंथेटिक खुशबू या रंगों वाली क्रीम न लगाएं क्योंकि इससे आपकी त्वचा में खुजली और जलन हो सकती है। 


6. नाइट क्रीम हमेशा सनस्क्रीन और एसपीएफ के बिना वाली ही लगानी चाहिए। आप नाइट क्रीम के लिए घरेलू चीजें भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे नारियल का तेल या बादाम का तेल आदि। 


7. बादाम के तेल में विटामिन ई बहुत ज्यादा होता है जो कि त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा होता है। इससे त्वचा पर गजब का निखार आने लगता है।


8. यदि आप बढ़ती उम्र की दहलीज पर हों तो आपको उच्च मात्रा वाले औषधीय गुणों से युक्त क्रीम लगानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static