सैक्स करना है बहुत जरूरी,जानिए क्यों?

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 04:31 PM (IST)

पंजाब केसरी(रिलेशनशिप) :  शादीशुदा जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए शरीरिक संबंध बनाना बहुत जरूरी है। संबंध बनाने से जहां लवलाइफ खुशहाल होती हैं वहीं शरीर को भी कई फायदे मिलते हैं। सैक्स करना शरीर के लिए किसी भोजन की ही करह काम करता है। इससे शरीर को एनर्जी मिलती है। रोजाना सैक्स करने से शरीर की कई सारी बीमारियां दूर होती हैं। इससे ना तो आपको कभी तनाव महसूस होगा और ना ही आपको कभी दिल की बीमारी होगी। रोजाना सैक्‍स से आपकी जिंदगी लंबी बनती है और आपको हर वक्‍त खुशी का एहसास रहता है।

 
1. स्ट्रेस

PunjabKesari
सैक्स करने पर एंडोर्फीन हार्मोन यानि फिल गुड हार्मोन निकलता है जो स्ट्रेस को कंट्रोल करने में मदद करता है। अगर व्यक्ति पूरी करह से थका हुआ भी हो तो भी सैक्स करने से वह रिलैक्स हो सकता है। सैक्स नहीं होने पर जैसे पुरूष डिप्रेशन में चले जाते हैं उसी तरह महिलाएं भी अवसादग्रस्त हो सकती हैं। 


2. प्रोस्टेट कैंसर
यदि आपने सैक्स करना काफी कम कर दिया है तो आप यह बात जान लें कि इससे आपको शारीरिक कमजोरी बहुत ही आ जाएगी। हाल ही हुए एक शोध के अनुसार सैक्स को रोज करने से प्रोस्टेट कैंसर होने की संभावना कम होती है।


3. इरेक्टाइल डिसफंक्शन
एक शोध के अनुसार जो लोग हफ्ते में दो बार सैक्स करते हैं वे इरेक्टाइल डिसफंक्शन से उतना ग्रस्त नहीं होते जितना सेक्स नहीं करने वाले होते हैं। क्योंकि सैक्स बार-बार करने पर पेनाइल मसल्स को मजबूती मिलती है।


4. अधिक गुस्सा आना
आजकल का लाइफस्टाइल ही कुछ एेसा है कि हर व्यक्ति अपने काम में बिजी रहता है।जिस वजह से कपल अपने लिए पर्सनल टाइम नहीं निकाल पाते। जिससे उनके बीच में तनाव और दूरी आ जाती है। जिससे उन दोनों में गुस्सा ज्यादा आने लग जाता है।


5. हार्मोन
जो लोग हर रोज सैक्स करते हैं वे कम बीमार पड़ते हैं। क्योंकि सैक्स करने से शरीर के हार्मोन बैलेंंस रहते हैं। अगर आप पीरियडस आने के एक हफ्ते पहले से सैक्‍स करें तो आपका हार्मोन लेवल कबी खराब नहीं होता।


6. पीठ

PunjabKesari
रोजाना सैक्स करने से पीठ दर्द कभी नहीं होता। पीठ को मजबूत बनाने के लिए सैक्स करना सबसे अच्छी एक्सरसाइज है। 


7. बुढ़ापा दूर रहे
सैक्स करने से हमारी आधी चितांए खत्म हो जाती हैं।शरीर स्ट्रेस फ्री रहता है। जिससे फेस पर झुर्रियां नहीं पड़ती,स्किन ग्लो करती है और व्यक्ति बूढ़ा नहीं होता।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static