बड़े ही काम के ये Beauty टिप्स

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 09:32 AM (IST)

ब्यूटी : हर औरत चाहती है कि उसका चेहरा चांद सा हो और उसके बाल रेशम जैसे। लेकिन आजकल की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में प्रदूषण के कारण और स्ट्रैस के कारण बालों और चेहरे की काफी समस्याएं हो जाती हैं। जिनसें निजात पाने के लिए आज हम कुछ घरेलू टिप्स बता रहे हैं।


1. यदि आप सुंदर काले घने बाल चाहती हैं तो आज से ही करेले के रस में नींबू के रस की कुछ बूंदे डालकर, उसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर सुबह खाली पेट लेना शुरू कर दें। 


2. सुंदर मुलायम त्वचा के लिए दलिए से त्वचा का स्क्रब करें। इसके लिए दलिए का चिकना पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट तक इसे लगे रहने दें। इसके बाद चेहरे को पानी से धों ले।


3. आइब्रों को बनाते समय काफी दर्द होता है। इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए सबसे आसान तरीका है कि आइब्रों को बनाने से पहले आप बर्फ टुकड़े को थोड़ी देर तक आईब्रो में रखें, इसके बाद वो जगह सुन्न हो जाएगी, ऐसे में आपको दर्द का अहसास कम होगा। 


4. गाय के दूध को रूई पर लगाकर मेकअप साफ करें तो आपको मिनटों में चेहरा साफ मिलेगा।


5. बाॅडी में चमक लाने के लिए आप नहाने से पहले काॅफी में दही मिलाकर लगाएं। यह एक अच्छे एक्सफोलीएटर के रूप काम करके त्वचा में निखार देने का काम करता है।


6. चेहरे की टैन को हटाने के लिए आप खीरे के रस में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर  चेहरे पर लगाएं। इससे आपको काफी फर्क मिलेगा।


7. अपने बालों को रेशमी, मुलायम और चमकदार बनाने के लिए आप सप्ताह में एक बार बालों को बियर से अवश्य धोएं। इससे काफी अच्छा असर देखने को मिलेगा।


8. यदि आपकी स्किन सेंसटिव है और आप बाजार का टोनर इस्तेमाल करती हैं तो स्ट्रॉबेरी के रस को अपनी त्वचा पर टोनर के लिए यूज करें। यह हमारी स्किन को इंफैक्शन से भी बचाता है।


9.  समुद्री नमक स्किन की सारी डेड स्किन को निकाल देता है। इससे हमें समय से पहले आने वाले बुढ़ापे से हमें निजात मिलती है।


10. चमचमाते खूबसूरत बाल पाने के लिए आप बालों में शैम्पू करने के बाद सफेद सिरका से बालों को धोएं, इससे आपके बाल काफी सुंदर हो जाएंगें।


11. यदि आप अपने सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो शैंपू करने के बाद बालों को चायपत्ती के पानी से धोएं।


12. बालों में चमक लाने के लिए करी के पत्तों को छाछ के साथ पीसकर बालों पर लगाएं, इससे बाल सुंदर मुलायम बनते है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static