सिर्फ स्किन ही नहीं, बालों के लिए भी बैस्ट है वैसलीन

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 10:51 AM (IST)

पंजाब केसरी(ब्यूटी): हर लड़की के बैग में वैसलीन जरूर नजर आ जाती है । वैसलीन का इस्तेमाल लड़कियां अधिक करती हैक्योंकि वह अपने रूखे चेहरे को लेकर काफी चिंचित होती है।ऐसे में वैसलीन ही होती है, जो उनकी स्किन को रूखेपन से बचाएं रखती है। आप सब ये तो जानते है कि वैसलीन का इस्तेमाल चेहरे और होंठों का रूखापन दूर करने के लिए किया जाता है लेकिन आज भी बहुत से लोग है, जो यह नहीं जानते कि वैसलीन बालों के लिए कितनी फायदेमंद साबित होती है। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन असलीयत यहीं है कि वैसलीन चेहरे और बालों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होती है। आइए जानते है कैसे। 

 

1. जुओं का खात्मा

बहुत सी  लड़कियां बालोें में जुएं पड़ने से काफी परेशान हो जाती है। ऐसे में वैसलीन ही हमारे काम आती है। वैसलीन को अपने स्कैल्प पर लगाएं । थोड़ी देर बाद बालों को धो लें।ध्यान दे की एक बार धोने से शायद वैसलीन बालों से न हटे। इसलिए बालों को अच्छी तरह से धोएं। 

2. दोमुंहे बाल 

अगर आपके बाल दोमुंहे है तो और किसी पार्टी में बाल खुले छोड़कर जाने से झिझक रही है तो अपने दोमुंहे बालों पर वैसलीन लगा दें। इससे आपके दोमुंहे बाल कुछ समय के लिए छिप जाएंगे। 

3. रूखी त्वचा 

अधिकतर लोगों को रूखी त्वचा का सामना करना पड़ता है। अगर आपकी स्किन ज्यादा रूखी रहती है तो वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे काफी हद तक आराम मिलेगा। 

4. जले हुआ करें ठीक 

अगर किसी कारण से स्किन जल जाए तो उस जगह पर वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे जलन काफी हद तक कम होगी। 

5. घनी आइब्रो और पलकें   

अगर आप अपनी पलकों और आइब्रो को घना करना चाहती है तो रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो और पलकों पर वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे उनकी ग्रोथ होगी। 
 
6. परफ्यूम की खुशबू

अगर आप अपने परफ्यूम की खुशबू को लंबे समय तक बनाएं रखना चाहती है तो इसके इस्तेमाल से पहले अपनी कलाई पर वैसलीन लगा लें। इससे खुशबू काफी समय तक बनी रहेगी। 

7. फटी एड़ियां 

अगर आपकी एड़ियां फटी हुई है तो रोज रात को सोने से पहले एड़ियों पर वैसलीन लगा लें। इससे एड़ियां कोमल और मुलायम बनी रहेगी। 

8. मजबूत नाखून 

अधिकतर लड़कियों को नाखून न बढ़ने की समस्या होती है। ऐसे में वैसलीन का इस्तेमाल रोज करें। इससे नाखूनों की ग्रोथ बढ़ेगी और वह मजबूत रहेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static