एलोवेरा से बढ़ाएं स्तनों का आकार, आसान और असरदार नुस्खा

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 11:55 AM (IST)

हर लड़की परफैक्ट फिगर चाहती है क्योंकि परफैक्ट बॉडीे शेप पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा है। इसके लिए ब्रैस्ट का आकार काफी मायने रखता है। कुछ लड़कियों के ब्रैस्ट का साइज नैचुरली परफैक्ट होता है लेकिन बहुत सी लड़कियां अपने ब्रैस्ट के आकार को बढ़ाने के लिए कई कैमिकल्स युक्त क्रीम्स या अन्य ट्रीटमेंट  का सहारा लेती है, जिनका सेहक काफी हानिकारक प्रभाव भी पड़ सकता है। अगर आप भी अपने ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए इन्हीं तरीकों का इस्तेमाल कर रही और कोई सफल परिणाम नहीं निकल रहा तो एलोवेरा का इस्तेमाल करके देंखे। एलोवेरा तो ब्रैस्ट साइज बढ़ाने का कारगर नुस्खा माना जाता है साथ ही इसका कोई साइड- इफैक्ट भी नहीं है। आइए जानते है कैसे। 

 

एलोवेरा का उपयोग 

1.एलोवेरा जूस
एलोवेरा को पानी में मिलाकर या स्मूदी में मिक्स करके पीएं। एलोवेरा में पाया जाने वाला अमीनो एसिड ब्रैस्‍ट के आकार को बढ़ाने में मददगार होता है। 

2. एलोवेरा और हल्दी पेस्ट
एलोवेरा पल्‍प में एक चम्‍मच हल्‍दी मिलाएं। फिर इस पेस्ट को ब्रेस्ट पर 15 मिनट के लिए लगाएं। बाद में इसको गुनगुने पानी के साथ धोएं और फिर ठंडे पानी से धोएं।

 

एलोवेरा के फायदे

1. ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ाएं
एलोवेरा को खाने या इसका जूस पीने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है, जिससे शरीर में पोषक तत्‍वों और ऑक्‍सीजन का प्रवाह सही ढंग से होता है। 

2. हार्मोंस बैलेंस करें
एलोवेरा में फाइटोएस्ट्रोजन तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो बॉडी में एस्ट्रोजेन को बढ़ाने में मददगार है। 

3. विटामिन और मिनरल से भरपूर
एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई पाएं जाते है। विटामिन के साथ मिनरल्स भी होते है, जो ब्रेस्‍ट साइज बढ़ाने में सहायक होते है। 

4. अमीनो एसिड
एलोवेरा में अमीनो एसिड पाया जाता है जो की ब्रैस्ट के साइज को बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी होता है क्योंकि यह शरीर में एसिड को बनने नहीं देता है। अगर स्वस्थ और परफैक्ट ब्रेस्ट आकार पाना चाहती है तो एेलोवेरा जैल का रोजाना इस्तेमाल करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static