लद्दाख की इन वादियों से क्या आप हैं अनजान तो देख लें ये तस्वीरें?

Monday, May 14, 2018 1:35 PM
लद्दाख की इन वादियों से क्या आप हैं अनजान तो देख लें ये तस्वीरें?

भारत के हर कोने में बेमिसाल खूबसूरती बसी हुई है। कहीं कुदरत के खूबसूरत नजारें तो कहीं झीलें,झरने और इमारतें। देश की ऐतिसाहिक जगहों से लेकर धार्मिक स्थलों को देखने के लिए दुनिया भर से लोग यहां आते हैं। अगर देश के सबसे ज्यादा खूबसूरत हिस्से की बात करें को कश्मीर को धरती का स्वर्ग भी कहा जाता है और इसी के साथ जम्मू-कश्मीर की वादियों में स्थित लद्दाख की एक झलक पाने के लिए तो लोग बेकरार रहते हैं। हालांकि इस जगह पर टूरिस्ट की अच्छी-खासी भीड़ नहीं होती लेकिन इसकी शानदार खूबसूरती का दूसरी जगहों से तुलना भी नहीं कि जा सकती। इसका नजारा बाकी सब जगहों से बिल्कुल अलग है। ज्यादातर बाइकर्स  एडवेंचर ट्रिप  का मजा लेने के लिए इसे ट्रिप को चुनते हैं। आइए जानें लद्दाख की कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जिनकी तस्वीरें देखकर आपका मन खुश हो जाएगा। 

 

 

जांसकर घाटी

PunjabKesari
एडवेंचर के शौकिन हैं को जांसकर घाटी बैस्ट ऑप्शन है। तेज बहाव के साथ बहती जांसकर नदी में रॉफ्टिंग करने का मजा सबसे अलग है। बर्फ से ढकी पहाडियों के बीच सफर करने का मजा अलग है। 


तुर्तुक

PunjabKesari
लेह से लगभग 211 कि.मी की दूरी पर बसा तुर्तुक बेहद खूबसूरत गांव है। इस गांव के लोग लद्दाखी, बालती, और उर्दू बोलते हैं। इसे भारत की आखिरी चौंकी और सियाचिन ग्लेशियर का गेटवे भी कहा जाता है। 

 

बासगो

PunjabKesari
लेह से लगभग 36 कि.मी की दूरी पर स्थित इस जगह पर मठ और शाही महलों को देखा जा सकता है। 


सुमुर

PunjabKesari
इस जगह की खूबसूरत हर किसी का मन मोह लेती है। इस शहर का निर्माण 1841 में हुआ माना जाता है। 


चुमथांग
इस जगह की खासियत है मथांग में गर्म पानी का कुंड, जो कुदरती रूप से बना हुआ है। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन