बालों को रखना हैं हैल्दी तो इन चीजों से बना लें दूरी

Wednesday, November 8, 2017 2:56 PM
बालों को रखना हैं हैल्दी तो इन चीजों से बना लें दूरी

लड़कियां अपने बालों से बहुत प्यार करती हैं। मौसम या किसी और वजह से जब बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं तो वह कई तरह के ट्रीटमेंट करना शुरू कर देती हैं। अपने बालों को झड़ने से रोकने के लिए तरह-तरह के एक्सपैरिमेंट करने से भी बाल खराब होने शुरू हो जाते हैं। जिससे लड़कियों की पर्सनैलिटी पर भी बुरा असर पड़ता है। बालों को स्वस्थ बनाएं रखने के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि कौन-कौन सी चीजें आपको बालों को खराब कर सकती हैं। 

ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

1. बेसन
लड़कियां अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए बेसन से बने पैक का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे बालों में डैड्रर्फ की परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही बेसन बालों के झड़ने का भी कारण बनता है। 

2. बेकिंग सोड़ा
अगर घरेलू उपचार में बालों के लिए बेकिंग सोड़े का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस बात को जान लें कि बेकिंग सोडा बालों के लिए अच्छा नहीं है। इससे बालों की चमक गायब हो जाती है और बाल कमजोर भी होने लगते हैं। 

3. आलू
आलू में ब्लीचिंग एजेंट भरपूर मात्रा में पाएं जाते हैं जो चेहरे के लिए तो बैस्ट हैं लेकिन इसे बालों पर लगाने से ये जल्दी सफेद होने शुरू हो जाते हैं। आलू से बने हेयर मास्क का कभी भी इस्तेमाल न करें। 

4. सिरका
बालों में चमक लाने के लिए सिरका का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है लेकिन यह जानना भी जरूरी है कि सिरका बालों को रूखा बना सकता है। इससे बालों में ड्राईनेस पैदा हो जाती है। 



फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!