बार-बार हो रहे है पिंपल्स तो खाने में Avoid करें ये 3 चीजें

Monday, March 5, 2018 2:05 PM
बार-बार हो रहे है पिंपल्स तो खाने में Avoid करें ये 3 चीजें

मौसम में जरा सा बदलाव आ जाने पर सबसे पहले स्किन पर इसका असर देखने को मिलता है। गर्मी के मौसम में तो सबसे ज्यादा समस्या मुंहासो की आती है। किसी खास इवेंट पर जाना हो तो चेहरे पर उभरे हुए मुंहासे खूबसूरती को पूरी तरह से बिगाड़ देते हैं। यह बात भी ठीक है कि चेहरे पर मुंहासे एक दम से नहीं आ जाते बल्कि इनके पीछे की वजह गलत खान-पान,तनाव,ऑयली स्किन आदि और भी कई वजहें भी इसका कारण हो सकती हैं। कुछ चीजों का परहेज करने से आप त्वचा को खूबसूरत बनाए रख सकते हैं। 


1.फ्रेंच फ्राइज

PunjabKesari
ऑयली फूड्स खाने से त्वचा में मॉइश्चर ज्यादा मात्रा में इकट्ठा होना शुरू हो जाता है। यही तेल और स्टार्च हमारी त्वचा के लिए हानिकारक होता है। जो लोग फ्रेंच या ऐसी ही दूसरी चीजें खाते हैं, उन्हे यह परेशानी ज्यादा होती है। इनसे परहेज रखें। 


2. पनीर 

PunjabKesari
डेयरी प्रॉडक्ट्स यानि पनीर में प्रोजेस्टेरॉन होता है जो शरीर में फैट बनाने वाले ग्लैंड्स को प्रोत्साहित करता है। जिससे त्वचा चिपचिपी हो जाती है। इसी चिपचिपाहट के कारण मुंहासे होने शुरू हो जाते हैं। इनसे छुटकारा पाना है तो पनीरा का सेवन करना कम कर दें। 
 

3. रेड मीट

PunjabKesari
मीट में बहुत ज्यादा फैट्स होते हैं, इसका सेवन करने से शरीर में ऑयल ज्यादा मात्रा में प्रोड्यूस होना शुरू हो जाता है। जो मुंहासों की खास वजह है, आप अगर चिकनी और मुलायम त्वचा चाहते हैं तो रेड मीट का सेवन करना कम कर दें। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन