Hair Oiling करते समय आप भी करती है ये 3 गलतियां

Saturday, May 12, 2018 2:50 PM
Hair Oiling करते समय आप भी करती है ये 3 गलतियां

बालों में ऑयल लगाने का तरीका : बालों को घना, मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के हेयर केयर टिप्स अपनाती है। उनमें से बालों को धोने से पहले स्कैल्प की तेल से मसाज करना। जिसे करते समय वह कई तरह की गलतियां कर देती है जिससे बालों को फायदा होने की बजाय नुकसान होने लगता है। इसलिए बालों को खूबसूरत, घना और लंबा बनाने के लिए ऑयलिंग करते हुए कुछ बातों पर ध्यान देने की जरूरत होती है। आज हम आपको बताएंगे, ऑयलिंग करते वक्त लड़कियां क्या-क्या गलतियां करती है?



1. कंघी न करना
सभी लड़कियां बालों पर ऑयलिंग करने से पहले कभी कंघी नहीं करती, जिसके कारण मसाज करने के बाद बाल और बी ज्यादा उलझ जाते हैं। फिर बाद में इसे कंघी करने पर यह टूटने लगते हैं। इसलिए बालों को झड़ने से बचाने के लिए ऑयलिंग करने से पहले कंघी जरूर करें।

2. केवल उंगुलियों का इस्तेमाल
बालों की तेल से मसाज करने के लिए सभी उंगुलियों का ही प्रयोग करते हैं। अगर आप भी ऐसा करती है तो आज से ही अपनी इस आदत को बदल लें क्योंकि इस तरह मसाज से बालों को पूरी तरह फायदा नहीं मिल पाता। इसलिए बालों को ऑयलिंग करने से पहले तेल के हल्का गर्म करके रूई के साथ स्कैल्प और बालों पर लगाएं।

3. बालों को कस कर बांधना
ऑयलिंग के बाद सभी लड़कियां बालों का टाइट करके बांध लेती है, जिससे बाल टूटने की समस्या हो सकती है क्योंकि बालों की तेल से मसाज करने के बाद ये सॉफ्ट हो जाते हैं। इसलिए इसके बाद हमेशा लूज पोनीटेल बनाएं।  
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन