शादी से पहले मुलाकात में जरुर पूछें ये सवाल

Monday, June 19, 2017 2:39 PM
शादी से पहले मुलाकात में जरुर पूछें ये सवाल

पंजाब केसरी(रिलेशनशिप) : अगर आप शादी से पहले अपने होने वाले जीवनसाथी से पहली मुलाकात करने जा रहे हैं तो समझ लीजिए कि अपको लड़के के बारे में अच्छे से जानने का एक सही मौका मिल गया है, क्योंकि शादी से पहले होनेवाली छोटी सी मुलाकात में आप अपने भविष्य के बारे में कुछ अहम फैसले ले सकते हैं। इसलिए बेहतर यही होगा कि शर्माना और घबराना छोड़कर लड़के से खुलकर बातचीत करें। 


1. कपडों के बारे में सोच
आप अपने पार्टनर से इस बारे में राय जान लें कि उसकी और उसके परिवार वालों की कपडों के बारे में क्या राय है। कई बार शादी के बाद मॉडर्न कपड़ों को लेकर पति-पत्नी के बीच बेवजह की बहस हो जाती है। एेसे में यह बात बाद में लड़कियों की जिन्दगी में मुश्किल खड़ी करती है।

2. पास्ट के बारे में पूछें
अपने पार्टनर से खुल कर बात करें और उनसे पुछें। उसके पास्ट रिलेशनशिप और एक्स के बारे में जानने की कोशिश करें। जिससे आगे चलकर आपके रिश्तों में किसी बात को लेकर गलतफहमी न हे।

3. खुशनुमा माहौल बनाएं
पहली मुलाकात में एक दूसरे से इतने सवाल भी न पुछें कि सामने वाला घबरा जाए। उन्हें कम्फर्टेबल करने की कोशिश करें।

4. अब तक शादी न करने का कारण
आप बातों-बातों में उनसे अब तक शादी न करने की वजह जानने की केशिश करें और अगर लड़का भी आपसे यही सवाल करे तो उसके जवाब को ध्यान से सुनें और खुद भी जवाब देने के लिए तैयार रहें।

5. दोस्तों के बारे में पुछें
उनसे उनके दोस्तों के बारे में जानने की कोशिश करें। ताकि अगर उनकी कोई फिमेल ख्रेड है तो आगे चलकर किसी भी फीमेल फ्रेंड की वजह से आप दोनों के रिश्ते में कोई गलतफहमी पैदा न हो।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !