वैस्टर्न आऊटफिट के साथ भी पहन सकते हैं पारम्परिक आभूषण

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2015 - 06:00 PM (IST)

पारम्परिक आभूषणों को पश्चिमी परिधान के साथ पहन कर स्टाइलिश दिखने का फंडा भले ही नया है परंतु यह हमें परम्परा एवं आधुनिकता दोनों से जोड़ कर सम्पूर्ण लुक भी देता है । यदि आपके पास परंपरागत आभूषण हैं, जो आप को आप की दादी या नानी ने दिए हैं और उनका लुक काफी एलिगैंट है तो उन्हें वैस्टर्न आऊटफिट के साथ पहनने से आपकी खूबसूरती कई गुणा बढ़ जाएगी । यदि आपके पास ऐसे गहने नहीं हैं तो मायूस न हों, क्योंकि ये बाजार में आसानी से मिल जाते हैं ।

माथा पट्टी : माथा पट्टी आजकल फिर से चलन में है । इसे आप सलवार- कमीज, साड़ी, गाऊन या फिर स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं ।

ज्यूल्ड हेयर कोम : हेयर स्टाइल को ग्लैमरस लुक देने में इस तरह की कौंब अधिक प्रयोग होती है । वैस्टर्न पोशाक के साथ मैस्सी बन और उस पर यह ज्यूल्ड कोम आप को ग्लैमरर्स लुक देगी ।

नैकलेस या हार : स्कर्ट, जींस, टी शर्ट, प्लाजो पैंट या फ्रॉक आदि के साथ लंबी चेन या नैक पीस आप के पहनावे को और अधिक आकर्षक बना देगा ।

ईयरकफ : इस तरह के ईयर पीस पूरे कानों को ढकते हैं, हालांकि ये साइज में बड़े दिखते हैं, परंतु भार में हल्के होते हैं और कानों को सुरक्षित रखते हैं । इन्हें वैस्टर्न आऊटफिट के साथ पहनें, आप को ट्रैंडी लुक मिलेगी ।

नथ :
नाक में नथ पहनने से हर महिला अति सुंदर दिखती है, सो आप इसे गाऊन, लांग स्कर्ट, जींस एवं टी शर्ट के साथ ट्राई कर सकती हैं । मोती जडि़त नथ वैस्टर्न आऊटफिट के साथ तो जंचती ही है, साथ ही परंपरा का भी एहसास कराती है ।

कुसुमलाई नैकलेस : सिक्कों से बना यह नैकलेस दक्षिण भारत का मशहूर आभूषण है । इसे किसी खास अवसर या त्यौहार पर पहना जाता है।

गोखरू : गोखरू गोल्डन और सिल्वर दोनों होते हैं, स्कर्ट और फ्रॉक के साथ आजकल एक पांव में गोखरू पहनने का काफी रिवाज है । वैस्टर्न आऊटफिट के साथ भी इसे पहना जा सकता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static