चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2015 - 09:22 AM (IST)

चेहरे के बालों को हटाने के लिए महिलाएं सबसे ज्यादा टैंशन में रहती हैं क्योंकि इसका सीधा असर चेहरे की खूबसूरती पर पड़ता है ।

थ्रेडिंग
अपर लिप, फोरहैड और आई ब्रो के लिए यह सबसे प्रचलित और उचित तरीका है । इसमें दर्द भी कम होता है और स्किन को नुक्सान भी नहीं पहुंचता । हालांकि कुछ ही दिनों में पुन: बालों की ग्रोथ शुरू हो जाती है और आपको बार-बार थ्रेडिंग के लिए पार्लर जाना पड़ता है । 

रेजर 
हेयर रिमूवल का यह सबसे सुविधाजनक तरीका है । रेजर का इस्तेमाल बहुत ही आसान है और यह बहुत आसानी से उपलब्ध है । इसे सफर में ले जाना भी बहुत आसान है । यही वजह है कि यदि वैक्सिंग का ऑप्शन नहीं है तो रेजर आपकी पहली पसंद बन जाता है । आजकल बाजार में कई तरीके के एपीलेटर्स मौजूद हैं जिन्हें ऑप्रेट करना बेहद आसान है । 

हेयर रिमूविंग क्रीम 
अंडर आर्म्स के लिए क्रीम सबसे पहली पसंद है । इसको इस्तेमाल करना बेहद आसान है और इसमें किसी भी तरह का दर्द नहीं होता । हालांकि सैंसिटिव स्किन पर क्रीम से रैशेज आ जाते हैं इसलिए क्रीम उन्हीं युवतियों को इस्तेमाल करनी चाहिए जिन्हें यह सूट करती हो । 

चॉकलेट वैक्सिंग
चीनी और नींबू वाली साधारण वैक्स से अलग है चॉकलेट वैक्स । इसमें बाकी चीजों के साथ कोको पाऊडर भी मिक्स होता है । यह  वैक्सिंग एंटी टैनिंग के लिए बेहद उपयोगी है । साथ ही इसमें एंटी ऑक्सीडैंट्स होते हैं, जो स्किन को पोषण देते हैं और इसकी महक आपको तरो-ताजा महसूस कराती है । 

एलोवेरा  वैक्सिंग
जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि इसमें एलोवेरा मिक्स होता है । एलोवेरा आपकी स्किन में पर्याप्त नमी बनाए रखने में मदद करता है । 

ब्राजीलियन वैक्सिंग
यह चेहरे, फोरहैड और अपर लिप्स पर की जाती है । फेस के लिए यही  वैक्सिंग सबसे उपयुक्त मानी जाती है । इसके लिए छोटी स्ट्रिप्स इस्तेमाल की जाती हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static