ग्लोइंग फेस के लिए घर पर करें Pearl Facials

Thursday, June 7, 2018 4:10 PM
ग्लोइंग फेस के लिए घर पर करें Pearl Facials

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी टिप्स फेशियल, ब्लीच, कलींजर आदि इस्तेमाल करती है। इनमें से फेशियल के कई टाईप्स होते हैं, जिसके अलग-अलग फायदे होते है। कुछ लड़कियां पर्ल फेशियल बहुत पसंद करती है। इससे न केवल स्किन को ग्लो मिलता है बल्कि स्किन में मौजूद टॉक्सिन्स अच्छी तरह निकल जाते हैं और स्किन स्मूद हो जाती। इसे आप घर पर भी बड़ी आसानी से करके अपने पैसों को बचा सकते हैं। आइए जानिए घर पर पर्ल फेशियल करने का तरीका।

सामग्री
पर्ल क्रीम
पर्ल पाउडर
कलींजर
ऑयल (अगर आपकी स्किन ड्राई है तो ऑलिव ऑयल यूज करें)
दूध या गुलाबजल
टोनर

इस तरह करें पर्ल फेशियल
1. सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से कलींजर के साथ धो लें। आप चाहे तो दूध लेकर रूई के साथ चेहरा अच्छी तरह साफ करें और पानी से धोएं।

2. अगर आपकी स्किन नार्मल है तो पर्ल पाउडर और गुलाबजल मिलाकर 10-15 मिनट तक हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें और चेहरा धो लें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसमें ऑयल की कुछ बूंदें मिला लें और इस्तेमाल करें।

3. फिर चेहरे पर पर्ल क्रीम लगा कर मसाज करें और  10 मिनट बाद चेहरा धो लें। अगर आपको झुर्रियों की परेशानी है तो एंटी एजिंग पैक यूज करें। इसके लिए 1 अंडे में 1 टेबलस्पून शहद, 1 टीस्पून नींबू का रस और 1 टीस्पून पर्ल पाउडर मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। फिर 10 मिनट बाद इसे धो लें।

4. अंत में चेहरे पर टोनर या गुलाबजल इस्तेमाल करें।

इन बातों का रखें ख्याल
1. पर्ल फेशियल करने से पहले एक पैच टेस्ट जरूर करें।

2. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इसका इस्तेमाल ना करें।




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन