अपने ननद-भाभी के रिश्ते को इस तरह रखें बैलेंस, बढ़ेगा प्यार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 06:16 PM (IST)

ननद-भाभी का रिश्ता ऐसा होता है, जिसमें कभी खट्टास तो कभी मिठास देखने को मिलती है। फिर यूं कहा जाता है कि ननद-भाभी की खुशियां आपस में एक-दूसरे से मिली होती है। जब एक लड़की शादी करके नए घर में जाती है तो एक अच्छी ननद ही अपने भाभी को कम्फर्टेबल महसूस करा सकती है और भाभी को भी अपनी ननद की भावनाओं को समझाना चाहिए तभी यह रिश्ता जिंदगीभर मजबूत बनकर रह सकता है। आज हम आपको ऐसे टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने ननद भाभी के रिश्ते को मजेदार और प्यार से भरा बना सकती है। 

 

1. अपनी दोस्त बनाएं
अपने ननद-भाभी के रिश्ते को अच्छी दोस्ती में बदलें। एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताएं। एक-साथ शॉपिंग या आउटिंग पर जाएं। इससे आपको एक-दूसरे की अहमियत समझ आएगी साथ ही आपसी प्यार भी बढ़ेगा। 

 

2. ननद को समझे छोटी बहन

PunjabKesari
अपनी ननद को छोटी बहन समझें और वैसे ही प्यार दें, जैसा आप अपनी बहन को देती है। इससे ननद तो खुश रहेगी साथ ही ससुराल के सभी सदस्यों के दिल में आपकी लिए अच्छी भावना पैदा होगी। 

 

3. गिफ्ट जरूर खरीदें
अगर आप कभी कहीं बाहर घूमने जा रही है तो अपनी ननद के लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट खरीदना बिल्कुल न भूलें। हमेशा उसकी पसंद का गिफ्ट खरीदे और उसे सरप्राइज भी दें। इससे ननद के दिल में आपके प्रति प्यार की भावना पैदा होगा। 

 

4. बातें भी करें शेयर
अगर आप दोनों घर में रहती है तो ऐेसे में बातें भी होती है तो क्यों न अपने दिल की बातें उससे शेयर करें और उसकी बातों पर भी ध्यान दें। इससे आपको कोई अच्छा दोस्त भी मिल जाएगा, जो आपकी हर प्रॉबल्म को सुलझाने में मदद करें। 

 

5. एक-दूसरे की सलाह भी लें
अगर आप किसी उलझन में है तो ऐसे में अपनी उलझन को एक-दूसरे के साथ शेयर करें और फिर उस बात का मिलकर समाधान निकालें। वहीं अगर कोई ड्रैस या कोई और चीज खरीदनी हो तो भी एक-दूसरे से सलाह करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static