सगाई के बाद भी राज ही रहने दें ये बातें

Thursday, June 15, 2017 11:54 AM
सगाई के बाद भी राज ही रहने दें ये बातें

पंजाब केसरी (रिश्ते नाते)- जब लड़का और लड़की की सगाई हो जाती है तो कपल को दुनिया नई सी लगने लगती है। अपने नए रिश्ते को लेकर दोनों बहुत ही एक्साइटिड होते हैं। जिंदगी की नई शुरूवात बहुत तरह के अरमान और सपने जगाती है लेकिन इस दौरान शादी से पहले ही दोनों में बातें भी होनी शुरू हो जाती हैं। लड़का-लड़की अपनी जिंदगी का हर बिताया हुआ हर एक पल एक दूसरे से सांझा कर लेना चाहते हैं। कई बार प्यार और भोलेपन में की गई कुछ बातें रिश्ते में दरार भी पैदा कर सकती हैं। कुछ ऐसी ही खास बातें हैं जिनको अपने मंगेतर से कभी शेयर करने से बचें। 


1. अतीत न बताएं
हर किसी का अतीत जरूर होता है। आप दोनों नई जिंदगी शुरू करने जा रहे हैं। उम्र भर निभाए जाने वाले इस रिश्ते की शुरूवात झूठ से नहीं करनी चाहिए लेकिन इस बात का भी खास ख्याल रखें कि अपने जिंंदगी की हर बात पहले ही होने वाले पार्टनर को न बताएं। आप यह नहीं जानते कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है। आप यह बातें शादी के बाद भी कर सकते हैं। आने वाले भविष्य की चिंता करें। उसे हंसी खुशी गुजारें। 
 

2. निजी या पारिवारिक जानकारी न दें
हर परिवार की कुछ निजी बातें होती हैं, जो नए रिश्तेदारों का बताने से परेशानी हो सकती है। आपके परिवार का कारोबार,खर्च या फिर शादी में आप क्या-क्या करने वाले हैं। इस तरह की बातें मंगेतर से कभी भी न करें। शादी के बाद यह सब बातें सांझा कर सकते हैं। 
 

3. न रखें जरूरत से ज्यादा उम्मीद
कुछ लोग अपने होने वाले जीवनसाथी से जरूरत से ज्यादा उम्मीदें लगा लेते हैं। आप नहीं जानते कि उनके दिल में आपके लिए क्या चल रहा हैं। बस इस बात का ख्याल रखें कि आपको परिवार के बड़ो का मान सम्मान और इज्जत करना है। दूसरों का जरूरतों का ख्याल रखना है। पहले से ही ख्वाब सजाने से अच्छा है कि  अपनी तरफ से बैस्ट दें। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !