जब पार्टनर करे इग्नोर तो अपनाएं ये टिप्स

Tuesday, July 11, 2017 1:46 PM
जब पार्टनर करे इग्नोर तो अपनाएं ये टिप्स

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : जब लड़का-लड़की का रिश्ता नया होता है तो वो एक दूसरे को प्यार और सम्मान देते हैं लेकिन कुछ समय बाद दोनो के बीच का प्यार कम हो जाता है। इस कारण पार्टनर से खुल कर बात भी नहीं हो पाती। ऐसे में परेशान होने की जगह उन्हें अपने पास दोबारा लाने की कोशिश करनी चाहिए। आइए जानिए पार्टनर को अपने पास दोबारा लाने के लिए क्या करें।  


1. स्पेस दें
कई लड़कियां अपने पार्टनर को बार-बार फोन करती हैं और हर पल का हिसाब रखती हैं। इस वजह से पार्टनर दुखी हो जाता है और उसे इग्नोर करने लगता है। एेसे में अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें और उनकी भावनाओं का ख्याल रखें।

2. बात करें
जब ऐसा लगे कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लगा है तो उससे बात करने की कोशिश करें। कभी भी अपने बीच में दूरियां न आने दें और उनके संपर्क में रहें। 

3. उनकी बात भी सुनें
अगर आप उनके गलत व्यवहार से परेशान हैं तो भी उनकी बात ध्यान से सुनें। जानने की कोशिश करें कि वो एेसा व्यवहार क्यों कर रहें हैं।

4. झगड़ा न करें 
जब भी अपने पार्टनर से बात करें तो अपने गुस्से पर काबू रखें। गुस्सा होने से आपके बीच का तनाव और ज्यादा बढ जाएगा। 

5. कारण पता लगाएं
अपने पार्टनर से उनके इग्नोर करने का कारण पता लगाएं और उस कारण को दूर करने की कोशिश करें। पार्टनर को कभी भी सीधे तौर पर इस बारे में न पूछें और न ही ज्यादा शक करें। इससे रिश्ते में और दूरियां आ जाएंगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !