छोटे-मोटे टिप्स और चमक उठेगा चेहरे का निखार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 11:44 AM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी): हर लड़की चाहती है कि उसका रंग गौरा हो और वह सबसे खूबसूरत दिखे। इसके लिए कई लड़कियां ना जाने कितने तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन ये प्रॉडक्ट्स सिर्फ कुछ दिनों के लिए ही कारगर साबित होते हैं। जैसे ही इनका इस्तेमाल बंद वैसे ही त्वचा असली उम्र दिखा देती है। अगर आप सच में गौरी और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो उसके लिए आपको सिर्फ कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा। 

 

1. चेहरे की सफाई 

चेहरे की त्‍वचा शरीर के बाकी हिस्‍सों की त्‍वचा से अलग होती है। ऐसे में सबसे जरूरी है कि चेहरा धोने के लिए आप साबुन की जगह किसी अच्छे से फेशवॉश का इस्तेमाल करें। 

2. मॉइस्चराइज 

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो स्किन को मॉइस्चराइज करना ना भूलें। इसके इस्तेमाल से त्वचा फ्रैश और चमकदार बनी रहती हैं।

3. सनस्‍क्रीन 

घर से बाहर निकलते समय सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें। सनस्‍क्रीन आपकी 30 से 40 एसपीएफ की होनी चाहिए। इसके अलावा हो सके तो वाटर पूफ्र सनस्‍क्रीन का ही इस्तेमाल करें। 

4. डाइट सही रखें

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपकी डाइट सही हो। जंक फूड और फैट वाले खाद्य पदार्थो का सेवन ना करें। जितना हो सके अपनी डाइट में विटामिन ए, बी, सी, ई और के से भरपूर चीजों का सेवन करें।

5. खूब पानी पीएं 

ज्यादा मात्रा में पानी पीने से त्‍वचा हाइड्रेटेड होती है। पानी आपके शरीर से गंदगी को बाहर करता है और आपकी त्‍वचा को चमकदार, स्‍वस्‍थ और बेदाग बनाने में मदद करता है।

6. स्क्रब करें 

हफ्ते में दो बार त्वचा पर स्क्रब जरूर करें। स्क्रब करने से पानी आपके शरीर से गंदगी को बाहर करता है और आपकी त्‍वचा को चमकदार, स्‍वस्‍थ और बेदाग बनाने में मदद करता है।

7. क्लींजिंग 

क्लींजिंग करने से चेहरे पर लगी धूल-मिट्टी दूर हो जाती है। इसके अलावा क्लींजिंग करने से फेस का ब्लड सर्कुलेशन होता है जिससे कि चेहरे पर ग्लो आना शुरू हो जाता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static