धोखेबाज पति के साथ ही क्यों रहती है पत्नी, जानिए 7 कारण

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 09:58 AM (IST)

शादी होने के बाद कुछ समय तक तो सब ठीक चलता रहता है लेकिन अचानक पति कोई बात छिपाने लगे और उसके व्यवहार में बदलाव आ जाए तो यह एकस्ट्रा अफेयर के संकेत होते है। बहुत सी पत्नियां अपने पति के धोखे को सहन नहीं कर पाती और दूरियां बना लेती है लेकिन कुछ औरतें होती है जो धोखेबाज पति के साथ रहना को मजबूर रहती है। शायद वह अपने पति को दूसरा मौका देना चाहती है लेकिन और भी कई कारण है जिन वजहों से पत्नी अपने धोखेबाज पति के साथ ही रहना पसंद करती है। 

 

1.  दूसरा अवसर देना चाहिए
कहीं न कहीं औरत यह समझ कर धोखेबाज पति के साथ रहने लगती है कि हर किसी को एक अवसर मिलना चाहिए। ताकि वह अपनी गलती को सुधार सकें और अपनी गलती का महसूस करें।

2. डर भी है वजह 
महिलाओं के मन में अक्सर एक डर होता है कि अगर पति छोड़ देगा तो मेरा क्या होगा। दूसरा उन्हें यह डर होता है कि मसाज क्या कहेंगा। सब उसे ही दोषी कहेंगे। 

3. असफल नहीं होना चाहती
वह अपने परिवार और प्रयजनों की नजरों में अच्छा बना रहना चाहती है। उन्हें लगता है कि प्यार सब कुछ बदल देता है। वह यह सोच कर पति के साथ रहने को तैयार रहती है कि मैं असफल नहीं हो सकती। 

4. आत्म-सम्मान की कमी
बहुत सी महिलाओं में आत्म-सम्मान की कमी होती है। वह समाज में अपने आप को अकेला और अधूरा समझने लगती है। इसी डर की वजह से वह धोखेबाज पति का साथ देना ही बेहतर समझती है। 

5. बच्चे का भविष्य
कई महिलाएं अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंचित होती है। महिलाए सोचती है कि उनके इस स्टेप का भुगतान आगे चलकर कहीं बच्चों को न भुगतना पड़ जाए। 

6. डंप महसूस नहीं करना चाहती
पति चाहें धोखा दे रहा हो लेकिन फिर भी वह अपने पति के ऊपर हक रखती है। उसको छोड़ना नहीं चाहती, ताकि दुनिया उन्हें डंप न समझें। 

7. नया रिश्ता बनाने का डर
उन्हें लगता है कि जिसके साथ मैंने इतने साल बिताएं उसी के साथ रहना बेहतर है। किसी अंजान को समझने थोड़ा मुश्किल लगता है। वह यह भी सोचती है कि दूसरा इससे ज्यादा बुरा न मिल जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static