ये 6 बातें आपके रिश्ते को मजबूत कर देंगी

Thursday, May 18, 2017 4:19 PM
ये 6 बातें आपके रिश्ते को मजबूत कर देंगी

पंजाब केसरी( रिलेशनशिप) :  किसी भी रिलेशन में विश्वास और प्यार होना बहुत जरूरी होता है। इसलिए जब भी आप किसी नए रिलेशन की तरफ झुक रहे हों तो आपको कुछ बातों को पहले ही समझ लेना चाहिए। ताकि आपका प्यार भरा रिश्ता बाद में किसी भी गल्त-फहमी का शिकार न हो। आप हमारे दिए हुए इन टिप्स को अपनाकर एक अच्छा और मजबूत रिश्ता कायम कर सकते हैं।

PunjabKesari
1. इकट्ठे समय बिताएं
अपने रिलेशनशिप को स्ट्रांग बनाने के लिए आप दोंनों ज्यादा से ज्यादा समय इकट्ठे बिताएं। इससे आप एक दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझ पाएंगे और आपस में प्यार बढेगा।
2. केयर करें
एक अच्छे रिलेशनशिप में एक दूसरे का पूरा ख्याल रखना चाहिए। हर कोई चाहता है कि कोई उसकी केयर करने वाला हो। सिर्फ अपने पार्टनर की भावनाओं को ही न समझें बल्कि उसे क्या अच्छा लगता है या क्या बुरा यह भी ध्यान रखें।
3.सम्मान दें
आप एक दूसरे को पूरा सम्मान दें। यदि किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा भी हो जाए तो भी एक दूसरे को ठेस पहुंचाने वाले शब्द न कहें। 
4. रक्षा 
आपको अपने साथी को हमेशा सुरक्षा का माहौल देना चाहिए। उसे एेसा लगना चाहिए कि वो जितनी आपके साथ सुरक्षित होती है उतना किसी के साथ नहीं। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।
5. आपस में खुलकर बात करें
आप अपने रिश्ते में किसी भी गल्तफहमी को न पनपने दें। हर मसले पर आपसे में खुलकर बात करें। एक दूसरे पर पूरा भरोसा करें।
6. प्यार का इजहार
कई बार हम बहुत प्यार करते हैं लेकिन कहते नहीं। पर एेसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे कई बार उन्हें लगता है कि शादी आपकी पसंद से नहीं हुई है बल्कि आप पर थोपी गई है। इसलिए प्यार का इजहार भी जरूरी होता है।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!