बेटी हमेशा सुनना चाहेंगी पापा से ये 5 बातें!

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 05:53 PM (IST)

रिलेशनशिप: कहते है बेटियां पापा की लाडली होती है। यह बात काफी हद तक सच भी है। मां बेटी दोनों अच्छी फ्रैंड की तरह तो होती है लेकिन पापा ही होते है, सारी जिद्द को मान लेते है।  पिता अपनी नन्ही सी बच्ची के लिए हर कुछ करने की चाह रखता है, तभी तो बाप-बेटी का रिश्ता अनोखा शब्दो में ब्यां नहीं किया सकता है। अक्सर पिता अपनी बेटी के प्रति अपने भाव को व्यक्त नहीं कर पाता है, जिस वजह से बेटी को लगता है कि पापा उसके बारे में नहीं सोचते। बेटी अपने पिता से कुछ ऐसी बाते सुनना चाहती है, जो पिता नहीं जानता है। आइए जानते है पिता का अपनी बेटी को कुछ बाते कहना, जो उनके रिश्ते को ओर भी गहरा बना सकती है। 

 


1. तुम्हारा पिता हमेशा तुम्हारे साथ है

हर बेटी चाहती है कि उसके पिता हर मुश्किल और खुशी के समय में उसके साथ खड़े रहे है। अगर वह कोई गलत फैसला ले रही हो तो पिता उसको अच्छी सलाह दें। बेटी तब सबसे ज्यादा खुशी मिलती है जब एक पिता कहता है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं। 

2. कुछ भी नामुमकिन नहीं

बेटी के हर काम में उसका प्रोत्साहित पिता का फर्ज होता है। ऐसे में अपनी बेटी को हौसला दे कि कुछ नामुमकिन नहीं है। इससे बेटी में कुछ भी कर गुज़रने का जज़्बा आएगा। साथ ही इससे बेटी को अच्छी प्रेरणा मिलेंगी। 

3. मुझे तुम पर नाज़ है

अपनी बेटी को हर पल इस बात का अहसास करवाए कि आपको हमेशा उसपर गर्व है। इससे उसका  आत्म-विश्वास और आत्म-प्रबल बढेगा। 

4. गलत को ग़लत ठहराना

भावनाओं में बहकर बेटी की हर कोई जिद्द पूरी न करें। ज्यादातर बेटियां चाहती है कि उसके पिता उसे अच्छे से जज करें। गलत को गलत ठहराएं। सही काम में मुझे प्रोत्साहित करें। 

5. तुम सुंदर हो

दुनिया लाख कहे कि तुम बहुत खूबसूरत हो लेकिन एक लड़की अपने पेरेंट्स से यह बात सुनकर बहुत खुश होती है। उसे मन की प्रशंसा करें। इससे आत्म-विश्वास बढता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static