ये हैं भारत की 5 खूबसूरत जगहें, गर्मियों की छुट्टियों में जरूर जाएं यहां

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 05:43 PM (IST)

छोटे बच्चे गर्मियों की छुट्टियों होने का इंतजार करते हैं। छुट्टियां आने पर ना स्कूल जाने की टैंशन, ना होमवर्क। बस घूमना-फिरना और मौज-मस्ती करना। एक महीने की छुट्टियों में वह अक्सर कही बाहर घूमने का प्लान बनाते हैं। ज्यादातर लोग शहर से दूर पहाड़ो से घिरी जगहों पर जाने के बारे में सोचते हैं। अगर आप भी इन गर्मियों में कहीं घूमने जा रहे हैं तो भारत की इन खूबसूरत जगहों पर जाना ना भूलें। 


1. सवाई माधोपुर

PunjabKesari
गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए जयपुर का सवाई माधोपुर भी खूबसूरत है। इस जगह का नाम जयपुर के राजा सवाई माधो सिंह के नाम पर पड़ा था।


2.  गोवा

PunjabKesari
गर्मी के मौसम में घूमने और मजे करने के लिए गोवा परफेक्ट डेस्टीनेशन है। गोवा के बीच, समुद्र, फोर्ट, पब और मार्केट्स हर टूरिस्ट का दिल जीत लेते हैं। ऊपर से समुद्र के किनारे बैठकर सूर्यास्त और सूर्योदय के नजारों को देखने वाला पल आपके ट्रिप का मजा दोगुणा कर देता है। 


3. पोंडिचेरी

PunjabKesari
कम बजट में खूबसूरती का मजा लेना है तो पोंडिचेरी जा सकते हैं। इसको भारत का फ्रांस कहा जाता है। हराभरा यह शहर बच्चों के साथ  घूमने के लिए बैस्ट है।

 

4. नैनीताल

PunjabKesari
गर्मियों के मौसम में नैनीताल घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। पहाड़ और तालाबों से घिरा यह शहर देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है। जिन लोगों को प्रकृति के नजारे देखना अच्छा लगता है। यह जगह उनके लिए अच्छी जगह है। 

 

5. जम्मू-कश्मीर

PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर को भारत का दिल कहा जाता है। विदेशो में घूमने से अच्छा है कि कम पैसो में अपने देश भारती की सैर की जाए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static