2 चम्मच नमक से पाएं ऑयली बालों और फटी एड़ियों से छुटकारा

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 04:55 PM (IST)

नमक का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। इससे खाने का स्वाद तो बढ़ता ही है साथ में नमक सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। नमक के पानी से नहाने से शरीर कई बीमारियों से दूर रहता है इसके साथ ही यह बालों और त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। आइए जानिए इसके फायदे और इस्तेमाल के बारे में

1. ऑयली बाल
कुछ महिलाओं के बाल बहुत जल्दी ऑयली हो जाते हैं। जिस वजह से उन्हें हर दूसरे दिन शैम्पू करना पड़ता है। ऐसे में नमक का इस्तेमाल करके बालों से एक्सट्रा ऑयल निकाल सकते हैं। इसके लिए अपनी शैम्पू की बोतल में 2-3 चम्मच नमक डाल लें और फिर हमेशा इससे बाल धोएं। इससे बालों का चिपचिपापन दूर हो जाएगा।
2. त्वचा निखारे
इसके लिए आधे कप नारियल तेल में 2 चम्मच नमक डालें और अच्छे से मिला लें। अब इसे चेहरे और शरीर पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें जिससे डेड स्किन निकल जाएगी और निखार भी आएगा। इसके लिए आप साधारण नमक की जगह सेंधा नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
PunjabKesari
3. फटी एड़ियां
मौसम बदलने के साथ ही पैरों की एड़ियां फटने लगती हैं जिससे पैरों की सुंदरता खराब हो जाती है। ऐसे में ऑलिव ऑयल में नमक डालकर मिक्सचर तैयार करें और इसे एड़ियों पर लगाएं। हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करने से एड़ियां मुलायम हो जाएंगी।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static