सेहत के लिए फायदेमंद है दिन में 2 गिलास Alcohol का सेवन

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 05:09 PM (IST)

आजकल तो लोग अक्सर पार्टी या ऐसे ही अल्कोहल का सेवन करने है। कुछ लोगों को तो शराब पीना बहुत पसंद होता है। अक्सर आपने सुना होगा शराब का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है लेकिन क्या आप जानते है सही मात्रा में इसका सेवन सेहत के लिए अच्छा होता है। हाल ही एक रिसर्च में बताया गया है कि दिन में 2 गिलास वाइन का सेवन अल्जाइमर बीमारी को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा यह सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है।

PunjabKesari

इस रिसर्च में बताया है कि कुछ मात्रा में शराब या वाइन का सेवन दिमाग से टॉक्सिक को बाहद निकालता है, जोकि अलजाइमर के मरीजों के लिए फायदेमंद है। इसके अलावा इसे पीने से दिल के रोग और कैंसर का खतरा भी कम हो जाता है। अमेरिका में यनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर की मैकेन नेडरगार्ड ने बताया कि लगातार लंबे समय और पूरा दिन इसका सेवन सेहत को नुकसान पहुंचाता है लेकिन दिन में 2 गिलास अल्कोहल का सेवन फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

वाइन या दूसरी अल्कोहल का सेवन मेटाबॉलिज्म सही करके वजन कम करने में मदद करता है। इसके अलावा इससे अनिद्रा, मुंह की बदबू, कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल, शरीर की सूजन, पाचन शक्‍ति मजबूत और पेट की समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static