हेयर प्रॉडक्ट्स के कारण बाल हो गए है खराब तो अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 04:43 PM (IST)

बालों की देखभाल कैसे करें : बालों को लंबा और खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां न जाने क्या कुछ इस्तेमाल नहीं करती है। मार्कीट में मिलने वाले तरह-तरह के कैमिकल्स युक्त हेयर प्रॉडक्ट्स का उपयोग करती है जिनसे बालों की कई तरह का नुकसान होने का खतरा बना रहता है। इनके ज्यादा इस्तेमाल से बाल रूखे और झड़ना शुरू हो जाते है जिस वजह से बालों की ग्रोथ भी ठीक से नहीं हो पाती। अगर आपके बाल भी ज्यादा हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से खराब हो चुके है तो हम आपको इन्हें दोबारा से रिपेयर करने का कुछ आसान से घरेलू तरीके बताएंगे।

 

एप्पल साइडर विनेगर

PunjabKesari
एप्पल साइडर विनेगर स्कैल्प में जमा तरह-तरह के कैमिकल्स कर देगा और पीएच लेवल को भी बैलेंस रखेगा।

इस्तेमाल करने का तरीका
बालों में शैंपू करने के बाद थोड़े पानी में एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर इस्तेमाल करें। इसे 2-3 मिनट तक बालों की स्कैल्प पर लगाकर मसाज करें। फिर धो दें। 

 

नींबू
नींबू बालों में मौजूद केमिकल्स को निकालने के साथ ही डैंड्रफ को भी दूर कर देगा। साथ ही इससे बालों की ड्राईनेस भी हट जाएगी। 

इस्तेमाल करने का तरीका 
अगर आप बालों में कोई हेयर प्रॉडक्ट या शैंपू  कर रही है तो इसको इस्तेमाल करने के बाद नींबू का रस लें और अपने स्कैल्प पर 10 मिनट लगाकर रखें। बाद में बालों को धो दें। बालों की ड्राइनेस हटाना चाहते है तो शहद का इस्तेमाल करें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static