दुनियाभर में मशहूर हैं ये अजीबो-गरीब खेल

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 01:22 PM (IST)

दुनिया भर में लोग खेलों के दीवाने होते हैं। कहीं पर क्रिकेट तो कहीं पर फुटबॉल का खेल देखने के लिए लोगों की भीड जमा रहती है। वैसे तो हमारे देश में क्रिकेट के अलावा भी बहुत सी गेम्स खेली जाती हैं लेकिन लोग यह गेम ज्यादा दिलचस्पी से देखते हैं। आज हम दुनिया के कुछ खतरनाक खेलों की बात कर रहे हैं जो लोकल लेवल तक ही सीमित है। आइए जानें ऐसी ही कुछ खास गेम्स। 

ऑयल रेसलिंग (Oil Wrestling)

PunjabKesariज्यादातर लड़के रेसलिंग का खेल देखने और खेलने के शौकिन होते हैं लेकिन क्या आपने कभी ऑयल रेसलिंग के बारे में सुना है। इस खेल में पहलवान अपने शरीर को पूरी तरह तेल से भिगो लेते हैं और फिर कुश्ता का खेल खेलते हैं। यह खेल तुर्की की नैशनल गेम है।  

एक्स्ट्रीम आयनरिंग (Extreme Ironing)
यह खेल बहुत ही दिलचस्प है। इसमें कपड़े प्रैस करने होते हैं लेकिन कपड़े प्रैस वाले टेबल पर नहीं बल्कि पहाड या फिर समुद्री लहरों पर खड़े होकर करने पड़ते हैं। 

वर्ल्ड ग्यूरिंग कंटेस्ट (World Gurning Contest)
यह खेल जीतने के लिए आपको मुंह बुरा बनाना होता है। खेल में जिसका मुंह सबसे गंदा होगा वहीं खेल जीत जाएगा। अब इस खेल की इंटरनेशनल प्रतियोगिता भी करवाई जा चुकी है। 

बैड रेसिंग (Bed Racing)

PunjabKesari
नॉर्थ यॉर्कशायर में एक अनोखी तरह की रेसिंग गेम होती है। इस बैड रेसिंग गेम्स में एक टीम में 6 खिलाड़ी होते हैं। इन्हे लोहे की बैड को टारगेट पर पहुंचाना होता है। यह आसान काम नहीं होता, रास्ते में कई मुश्किले आती हैं और टीम को 3 कि.मी का रास्ता तय करना होता है। 

वाइफ कैरिंग कॉम्पटीशन (Wife Carrying Competition)

PunjabKesariइस खेल में अपनी पत्नी को उठाकर दौड़ना होता है। यह दौड 250 मीटर की होती है और रास्ते में कई तरह के टारगेट को पार करना होता है। 


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static