कैंसर है या नहीं, सूंघ कर बताती है यह महिला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 05:12 PM (IST)

लाइफस्टाइल :  दुनिया में बहुत से लोग अपनी अजीब खासियतों के लिए जाने जाते हैं। एेसे ही एक महिला है जिसके पास एक गजब की खासियत है। इनका नाम मैलोन है और इनकी नाक कुत्तों से भी तेज है। सेंट का विशाल कारोबार करने वाली मैलोन करोड़पति बिजनेसवुमन है। सेंट के इस काम के लिए महक की अच्छी जानकारी होना बेहद जरूरी है, जो कि मैलोन के पास है जिसकी वजह से वह बिजनेस पर अपना दबदबा बनाए हुए हैं।


मैलोन के पास सूंघने की जबरदस्त शक्ति है और वह सूंघकर ही बता सकती हैं कि किसी व्यक्ति को कैंसर है या नहीं। वह खुद भी साल 2003 से ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। इसके बावजूद वह किसी के भी शरीर में होने वाले रासायनिक परिवर्तन का पता करके बता सकती हैं कि उसे कैंसर है या नहीं।


मैलोन के इस अविश्वसनीय शक्ति का पता करने के लिए मिल्टन केन्स में मेडिकल डिटेक्शन डॉग सेंटर में परीक्षण किया गया। इसके बाद उन्हें अपनी इस काबिलियत के बारे में पता चला। वह तेल में मिले अमील एसीटेट की पहचान भी कर सकती, जबकि वह दस लाख में एक हिस्से के बराबर मात्रा में मिला हुआ था। अधिकांश इंसान इसे तब भी नहीं पहचान पाते हैं, जबकि यह तेल में 1,000 भाग में मौजूद हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static