B'Day Spl: आई पैसों की इतनी तंगी कि जरीन को न चाहते हुए भी करना पड़ा यह काम!

Monday, May 14, 2018 2:08 PM
B'Day Spl: आई पैसों की इतनी तंगी कि जरीन को न चाहते हुए भी करना पड़ा यह काम!

कैटरीना कैफ की हमशक्ल जरीन खान आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। सलमान खान के साथ फिल्म 'वीर' से करियर शुरू करने वाली यह एक्ट्रैस हिंदी फिल्मों में खास इम्प्रैशन नहीं जमा पाई। फिर जरीन खान ने पंजाबी और दूसरी फिल्मों में हाथ अजमाया। जरीन खान बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने ने फिल्मी करियर चुना। आइए जानते है उनकी इस संघर्ष भरी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें। 

PunjabKesari

जरीन खान का जन्म मुंबई के पठान परिवार में 14 मई 1984 को हुआ था। दो-दो बेटियों की परवरिश न कर पाने के डर से उनके पिता उन्हें और उनकी फैमिली को अकेला ही छोड़ गए। घर की आर्थिक तंगी को देखते हुए जरीन ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। फिल्मों मे आने से जरीन कॉल सेंटर में काम करती थीं। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने जरीन को अपनी फिल्म वीर में कास्ट किया था। उन्होंने 2010 में फिल्म 'वीर' से डेब्यू किया, परन्तु इस फिल्म से उन्हें अच्छी शुरूआत नहीं मिली। 

PunjabKesari


इसके बाद आई फिल्मों में भी जरीन अच्छी छाप न छोड़ पाई और हार कर पंजाबी और अन्य भाषाओं वाली फिल्मों में करियर बनाया। जरीन हाउस फुल -2 और पार्टनर पार्ट -1 , पार्टनर -2 में भी अभिनय कर चुकीं हैं। यहां तक की पार्टनर पार्ट -1 में उनकी हमशक्ल कैटरीना लीड रोल में थी। हेट स्टोरी -3 में जरीन के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

PunjabKesari


जरीन का अफेयर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ रहा। एक इंटरव्यू में जरीन ने बताया था कि उन्हें शाहिद अफरीदी तब से क्रश है, जब से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। बताया जाता है कि जरीन फिल्म हेट स्टोरी 3 में काम नहीं करना चाहती थीं परन्तु अपनी मां के कहने पर जरीन इस फिल्म में काम करने के लिए राजी हुई क्योंकि तब उनकी फाइनेंशियल कंडीशन भी ठीक नही थी। जरीन खान का कहना है कि वो कभी भीड़ में जाने से भी डरती थी, ताकि उन्हें कहीं कोई छू न लें।

PunjabKesari

आज जरीन अपनी सफलता का श्रेय सलमान खान को देती हैं। उनका कहना है मैं 'वीर' में सलमान खान की हीरोइन थी, इसलिए आज लोग मुझे जानते हैं।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन