ये है ऑस्ट्रेलिया के 8 सबसे अजीबो-गरीब कानून

Saturday, September 9, 2017 11:11 AM
ये है ऑस्ट्रेलिया के 8 सबसे अजीबो-गरीब कानून

दुनियाभर के हर देश में अलग-अलग तरह के कानून है। कहीं पर शादी से पहले संबंध बनाना हैर कानूनी है, तो कहीं पर महिलाओं की ड्राइविंग इलीगल है लेकिन आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया के कुछ अजीबोगरीब कानूनों के बारे में बताने जा रहें है। इस देश के कानूनों को सुन कर आप भी हैरान हो जाएंगे।

 

1. ऑस्ट्रेलिया में बच्चे न सिर्फ शराब, बल्कि सिगरेट और कंडोम भी नहीं खरीद सकते हैं। ऐसा करने पर उन्हें कड़ी सजी मिल सकती है।

2. ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में रहनो वालो लोग अपने घर का बल्ब खुद नहीं बदल सकते है। अगर वो ऐसा करते है तो उनके शिलाफ कड़ी कारवाई हो जाती है।

3.  यहां पर लोग सड़क और फुटपाथ के बाई तरफ नहीं चल सकते है।

PunjabKesari

4. इस देश के कानून के हिसाब से ब्राइटन बीच पर महिलाएं बिकिनी पहन कर स्विमिंग और स्नान नहीं कर सकती है। इसके अलावा महिलाओं को गोल्ड कोस्ट में भी 6 स्क्वेयर इंच से बड़ी बिकिनी नहीं पहन सकती हैं।

PunjabKesari

5. यहां के विक्टोरिया इलाके में लोगों को पिंक पैंट्स पहनने पर पाबंदी लगाई गई है। इसके अलावा यहां पर बैटमैन और रॉबिन जैसा ड्रेस पहनना भी गैरकानूनी है।

6. ऑस्ट्रेलिया में किसी भी जानवर को खाते समय उसका नाम लेना वर्जित है। ऐसा करना गैर-कानूनी समझा जाता है।

7. इस देश के पब और कल्ब में शराब पीना गैरकानूनी है। ऐसा करने वाले को एक साल के लिए सेल में डाल दिया जाता है।

PunjabKesari

8. इस देश के बच्चे 16 साल की उम्र के बाद शारीरिक संबंध बना सकते है लेकिन कस्टडी या केयर में रहने वाले बच्चों को इसकी इजाजत 18 साल की उम्र  के बाद मिलती है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!