इस तरह के लोग होते हैं ईमानदार!

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 06:42 PM (IST)

लाइफस्टाइलः हम अक्सर लोगों के स्वभाव से उसके बारे में पता लगाने की कोशिश करते हैं। कहते हैं जो लोग हर बात मुंह पर कह देते हैं वो दिल के साफ होते हैं। एेसे लोगों के मन में कुछ नहीं होता। एक सर्च में यह बात सामने आई है कि गाली-गलौच करने वाले लोग ईमानदार होते हैं। बिना बात को घुमाए सीधी बात करने वाले लोग दूसरों लोगों की तुलना में अधिक ईमानदार होते हैं।  

समाज में जो लोग गाली देते हैं उन्हें असभ्य व्यवहार का माना जाता है। एेसे लोगों को हम लोग अच्छी नजर से नहीं देखते। शोधकर्ताओं का कहना है कि गाली देना और बेईमानी दोनों एक-दूजे से जुड़े हैं। जो लोग गाली देते हैं वो छल-कपट वाले नहीं होते। उनका स्वभाव अच्छा होता हैं और शरीफ होते हैं। इस बात को लोग मानते नहीं है लेकिन यह सच है। एेसे लोग गालियों में अपने मन की भड़ास को निकाल देते हैं और शारीरिक तौर पर किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते। 

आमतौर पर लोग हंसी-मजाक में एक-दूसरें को गालियां देते हैं। गालियां देने वाले लोग गलत भाषा का इस्तेमाल करते हैं ताकि बात वहीं पर खत्म हो सकें। शोध में यह भी पाया गया है कि एेसे लोग महिलाओं की इज्जत करते हैं। गालियां का सीधा संबंध निष्कपट भावना और ईमानदारी से होता है। वहीं, जो लोग देखने में शरीफ या अपने नेचर से दिखाते है कि वह बहुत शरीफ है वो असल में धोखेबाज होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static