दुनिया भर में मशहूर हैं ''सैक्स टूरिज्म'' के लिए ये जगहें!

Wednesday, June 7, 2017 2:01 PM
दुनिया भर में मशहूर हैं ''सैक्स टूरिज्म'' के लिए ये जगहें!

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग)- लोग काम की थकावट दूर करने और माइंड को फ्रैश करने के लिए घूमने जाते हैं। कुछ लोग कुदरती नजारों को देखने के शौकिंन होते हैं तो कुछ अलग-अलग देशों का सभ्यता और संस्कृति को करीब से जानने के चाहवान होते हैं। वहीं कुछ लोग भी हैं जो फुल थ्रिल के लिए घूमना पसंद करते हैं। जिनमें से एक है सैक्स टूरिज्म। दुनिया में कुछ देश ऐसे भी हैं जो इस तरह के लोगों के कारण अपना बिजनेस चला रहे हैं। आइए जानें कौन से हैं ये देश


1. स्पेन
स्पेन बहुत खूबसूरत देश है यहां पर मैड्रिड, बार्सिलोना, इबिजा पर्यटकों की पसंदीदा जगहे हैं। यहां पर इकोनॉमी को बढ़ाने के लिए सैक्स टूरिज्म भी शुरू हो चुका है और यहां पर ज्यादातर सैक्स वर्कर साउथ अमरीका और स्पेनिश महिलाएं है। 

2. इंडोनेशिया
यहां पर देह व्यापार को कारोबार कानून है। इसी कारण बाहर से आने वाले टूरिस्टों का संख्या यहां पर हजारों में होती है। यह जगह चाइल्ड सैक्स ट्रैफिकिंग के लिए काफी मशहूर है।

3. नीदरलैंड्स
यह जगह खूबसूरती के लिए कम और सैक्स टूरिज्म के लिए ज्यादा फेमस है। यहां पर एम्सटर्डम को में यह सब काम लीगल है। 

4. फिलीपिन्स
यहां पर वैसे तो देह व्यापार को बंद करने के लिए कई कड़े कदम उठाएं गए हैं। गैर कानूनी होने के बावजूद यहां पर यह काम चोरी छिपे होता है। यहां पर दुनिया भर से लोग घूमने के लिए नहीं बल्कि सैक्स टूरिज्म का मजा लेने आते हैं।

5. थाईलैंड
दुनिया भर में थाईलैंड सैक्स टूरिज्म के नाम से मशहूर है। यहां पर बैंकाक को रैड एरिया की लिस्ट में रख गया है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !