सूरज डूबते ही शरीर से बेजान हो जाते हैं ये बच्चे

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 01:29 PM (IST)

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : दुनिया में बहुत किस्म के लोग रहते हैं और उन्हें कई तरह की अजीब बीमारियां भी होती हैं। ऐसे ही पाकिस्तान देश में रहने वाले तीन बच्चे हैं जो आपस में भाई है। इनमें से एक की उम्र 1, 9 और 13 साल है। इस छोटी उम्र में ही इन्हें अजीब किस्म की समस्या हो गई है। यह बच्चे सूरज डूबने के बाद बेजान पड़ जाते हैं और इनके शरीर में एनर्जी नहीं रहती। आइए जानिए इन बच्चों के बारे में 


1. पाकिस्तान में रहने वाले तीन भाई शोएब, राशिद और इल्यास क्वेटा से 15 किमी. दूर मियान कुंद गांव में रहते हैं। 
PunjabKesari2. सारा दिन ये तीनों भाई खूब एनर्जी के साथ खेल-कूद करते हैं और घूमते हैं लेकिन शाम होते ही इनका शरीर बेजान हो जाता है और इनके लिए अपने पैरों पर खड़ा होना भी मुश्किल होता है।

3. इनके घर वाले इस समस्या का काफी इलाज भी करवा चुके हैं लेकिन डॉक्टर भी इनके पैरालाइज्ड होने का कारण नहीं जान पाए।
PunjabKesari4. आखिरकार इन बच्चों को इस्लामाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ मैडिकल साइसेज में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टर अकरम ने कहा कि यह बहुत ही दुर्लभ स्थिति है।

5. डॉक्टर के मुताबिक इन बच्चों का शरीर सूरज उगने और डूबने के हिसाब से ही काम करता है।

6. इन बच्चों को जन्म से ही मैसथेनिया सिंड्रोम की बीमारी है जो दुनिया में अब तक सिर्फ 600 केस ही सामने आए हैं और इस बीमारी का कोई इलाज भी नहीं है।

7. पाकिस्तान मीडिया ने इन बच्चों को सोलर किड का नाम दिया है क्योंकि ये सिर्फ सूरज की रोशनी में ही काम करते हैं। इनके और भी 3 भाई-बहन हैं जो सामान्य बच्चों की तरह ही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static