सेक्स लाइफ को खराब कर देती हैं ये गलत आदतें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 11:04 AM (IST)

शादी के बाद शारीरिक संबंध बनाना आम बात है। इससे रिश्ता मजबूत होता है और पार्टनर में प्यार भी बना रहता है लेकिन आजकल के बदलते लाइफस्टाइल और लोगों की गलत आदतों का सबसे ज्यादा असर पार्टनर्स की सेक्स लाइफ पर पड़ता है। इससे महिला और पुरूष दोनों की सेक्स इच्छा कम हो जाती है जिससे रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में महिलाओं और पुरूष दोनों को अपनी सेक्स लाइफ बचाने के लिए अपनी आदतों को बदलना चाहिए।

1. शराब पीना
शराब पीना सेहत को तो नुकसान पहुंचाता है साथ ही यह सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर डालता है। जो पुरूष रोजाना एल्कोहल का काफी मात्रा में सेवन करते हैं उनकी शारीरिक इच्छाएं कम हो जाती हैं। ऐसे में अपनी सेक्स लाइफ को हैल्दी बनाए रखने के लिए शराब पीने से बचें।
PunjabKesari
2. कैफीन
कैफीन सिर्फ कॉफी में ही नहीं बल्कि सोडा, कोल्ड ड्रिंक और चाय में भी पाया जाता है। इन पेय पदार्थों का अधिक सेवन करने से शरीर में कैफीन की मात्रा बढ़ जाती है जिससे सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ता है।
3. मीठा खाना
अधिक मीठा खाने से पुरूषों के शुक्राणुओं पर बुरा असर पड़ता है और सेक्स इच्छा भी कम हो जाती है।
PunjabKesari
4. एक्सरसाइज
बहुत ज्यादा और कम एक्सरसाइज करने की वजह से शरीर में टेस्टोस्टेरॉन लेवल प्रभावित होता है जिससे एनर्जी और सेक्स करने की इच्छा खत्म हो जाती है।
PunjabKesari
5. तनाव
भागदौड़ भरी इस जिदंगी में लोगों को तनाव हो जाता है जिसका सीधा असर उनकी सेक्स लाइफ पर पड़ता है। तनाव की वजह से लोग शारीरिक संबंध नहीं बना पाते जिससे रिश्ते पर बुरा असर पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static