ये हैं देश-विदेश की सबसे आलीशान शादियां, कोई रही सफल तो किसी का हुआ तलाक

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 02:09 PM (IST)

आलीशान और रॉयल तरीके से शादी करना आजकल का ट्रैंड बन गया है। लोग अपनी शादी को यादगार और आलीशान बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहा देते है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ शादियों के बारे में बताएंगे जिसमें लाखों-करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। देश-विदेश की यह फेमस शादियां मंहगी होने के कारण चर्चा में बनी रहीं। इनमें से कुछ जोड़ियां तलाक लेकर अलग हो चुकी है तो कुछ की शादी सक्सेसफुल रहीं। आइए जानते है देश-विदेश की इन आलीशान और सबसे मंहगी शादियों के बारे में।
 

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा
हाल ही में शादी के बंधन में बंधे विराट और अनुष्का की ग्रैंड वेडिंग में 75-100 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इनकी शादी में 45 से 50 हजार तो सिर्फ मेहमानों के ठहरने पर खर्च किया गया था।

PunjabKesari

आरती-आदित्य विष्णु
केरल के एनआरआई बिजनेसमैन बी रवि पिल्लई की बेटी डॉक्टर आरती की शादी में 42 देशों से करीब 30,000 मेहमान शामिल हुए थे। शाही अंदाज से शादी करने वाले इस जोड़ें की शादी में 8 एकड़ फीट में शादी का एयरकंडीशंड पंडाल बनाया गया था।

वनिशा मित्तल-अमित भाटिया
स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल की शादी में 514 करोड़ रुपए का खर्च हुआ था। पेरिस में हुई इस शादी को दुनियाभर की सबसे चर्चित शादी माना जाता है।

करीना कपूर और सैफ अली खान
बॉलीवुड स्टार्स करीना कपूर और सैफ अली खान ने 2012 में काफी नवाबी अंदाज में सादी की थी। गुडगाँव के दो फाइव स्टार होटल हेलिपैड में हुई इस शादी में करीब 10 करोड़ का खर्चा आया था।

PunjabKesari

किम कार्दशियां-क्रिस हम्परिस
टेलीविजन स्टार किम कार्दाशियन और न्यूजर्सी के बॉस्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस हम्परिस ने अपनी शादी में 10 मिलियन डॉलर खर्च किया था। इतनी शानदार तरीके से शादी करने के 72 दिन बाद ही दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था।

चेल्सी क्लिंटन-मार्क मेजवेंस्की
बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन और मार्क मेजवेंस्की 2010 में शादी के बंधन में बंधे थे। सबसे मंहगी शादी होने के कारण चर्चा में आई इस शादी में करीब 4.5 मिलियन डॉलर खर्च हुए थे।

समांथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य
गोवा में रॉयल अंदाज में शादी करने वाले इस कपल की मैरिज भी काफी चर्चा में रहीं। भारतीय और कैथोलिक तरीके से शादी करने वाले इस कपल की मैरिज में करीब 10 करोड़ खर्च किए गए थे।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static