अमीर महिलाओं के सबसे अलग और निराले शौक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:12 PM (IST)

हर पल बदलते लाइफस्टाइल के कारण लोगों के शौक भी निराले होते जा रहे हैं खासकर अमीर लोगों के। दुनिया के बहुत से अमीर लोग अपने अनोखे शौक के कारण मीडिया में छाए रहते हैं। न केवल पुरूष बल्कि कई अमीर महिलाएं भी अपने निराले शौक के कारण मीडिया में आए दिन छाए रहती हैं। चलिए जानते है ऐसी ही कुछ अमीर महिलाओं के बारे में, जोकि बिल्कुल ही अलग और अनोखे शौक रखती हैं।
 

1. जया बच्चन
अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अरबों की धनवान-सूची में नहीं हैं लेकिन उनका शौक बेहद निराला है। हाल ही में सांसद सदस्य बनी जया बच्चन को बचपन से ही आजीवन अभिनय का शौक है। अपनी इसी रुचि के चलते वह आज भी छोटे-बड़े पर्दों पर अपनी एक्टिंग का नमूना पेश करती रहती हैं। उनका पूरा परिवार भी अभिनय के विश्वविद्यालय जैसे ही किरदार निभाता रहता है।

PunjabKesari

2. लीना तिवारी
लीना तिवारी की कंपनी डायबिटीज और दिल के रोगों की जेनेरिक दवाएं बनाती है, जिससे हर साल उनकी कमाई 2.4 बिलियन डॉलर हो जाती हैं। अरबों की कंपनी चलाने वाली लीना तिवारी पैसों से ज्यादा जानवरों से प्यार करती है।

PunjabKesari

3. सावित्री जिंदल
जिंदल स्टील और पावर लिमिटेड की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल की कमाई 9.5 बिलियन डॉलर है। इन्हें राजनीति से काफी लगाव है। वह कांग्रेस विधायक के रूप में हरियाणा विधानसभा तक पहुंच भी चुकी हैं।

PunjabKesari

4. स्मिता कृष्णा
सालाना 2.9 बिलियन डॉलर तक कमाने वाली गोदरेज कंपनी की मालकिन स्मिता कृष्णा कल्चरल प्रोग्राम में रुचि रखती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने परिवार की शादी में गले में ढोल लटकाकर जमकर डांस किया था, जोकि उनकी कल्चरल रुचि को दर्शाता है।

PunjabKesari

5. एलेक्जेंड्रा एंडरसन
नॉर्वे की रहने वाली कम उम्र में दुनिया की सबसे अमीर मानी जाने वाली एलेक्जेंड्रा एंडरसन को घोड़े से काफी प्यार है। वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय घोड़ों के साथ बिताना पसंद करती हैं। फोर्ब्स मैगजीन ने एंडरसन का नाम दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर लोगों की सूची में शामिल किया है।

PunjabKesari

6. एलिस वाल्टन
दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल स्टोर कंपनी वॉलमार्ट के संस्थापक सैम वाल्टन की इकलौती बेटी एलिस वाल्टन 48.6 बिलियन डॉलर संपत्ति की मालकिन है। उन्हें वॉलमार्ट में काम करने का नहीं, बल्कि अपने क्रिस्टल ब्रिजेस म्यूजियम ऑफ अमेरिकन आर्ट में कलाओं को सहेजने का शौक है।

PunjabKesari

7. कमालिया
पाकिस्तानी मूल ब्रिटिश अरबपति मोहम्मद जहूर की पत्नी कमालिया को नहाने का बड़ा अजीब-सा शौक है। वह अपनी खूबसूरती को मेंटेन रखने के लिए पैसा पानी की तरह बहा देती है। कमालिया को शैंपेन से नहाने का शौक है, जिसके लिए वह हर रोज मंहगी शराब की बोतलें मंगवाती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static