केट और मेगन की रॉयल वैडिंग में रहेें ये 8 Differences

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 01:19 PM (IST)

ब्रिटेन की प्रिंसेस डायना की दोनों ही बहूएं बेहद खूबसूरत है, हालांकि उनकी यह बहूएं रॉयल फैमिली से ताल्लुक न रखती हो, लेकिन इनका स्टाइल किसी शाही परिवार से अलग नहीं है। 19 मई का दिन ब्रिटेन के लिए बेहद खास था। इस दिन प्रिंस हैरी और मेगन एक-दूसरे के हो चुके हैं, वहीं हैरी के भाई विलियम ने 2011 में केट मिडलटन से शादी की थी। भले ही यह दोनों शादियां शाही थी, लेकिन उनके बीच काफी अंतर भी था। आज हम आपको केट मिडलटन और मेगन मार्केल की शादी के कुछ डिफरैंट बताएंगे, जिन्हें आप भी जानना चाहते होंगे। 

 

 

1. वैडिंग ड्रैस 

PunjabKesari
केट मिडलटन ने अपनी शादी में Sarah Burton का ब्राइडल गाउन पहना था, जिसकी की कीमत लगभग $434,000 थी, जबकि मेगन ने अपनी शादी के लिए Givenchy गाउन चुना, जिसकी कीमत केट की ड्रैस से कम बताई जा रही है। 

 

2. ब्राइडल वेल्स (Veils)

PunjabKesari
केट का घूंघट, जिसपर रॉयल स्कूल ऑफ Needlework द्वारा इम्ब्रॉयडर्ड की गई थी, जिसकी लंबाई फिंगरटिप तक थी, जबकि मेगन के घूंघट की लंबाई 16.5 फुट लंबी थी, जिसपर इम्ब्रॉयडरी और 53 फ्लॉवर्स लगे हुए थे। इस वेल को स्टेट ऑफ कॉमनवेल्थ द्वारा डिजाइन किया गया था। 

 

3. रिंग

PunjabKesari
केट की Sapphire ring, जिसे विलियम ने उन्हें प्रपोज करते हुए दिया था, जो विलियम की मां प्रिंसेस डायना की इंगेजमेंट रिंग थी। वहीं मेगन की रिंग का सेंटरस्टोन Bostwana से लिया गया, जबकि दो डायमंड प्रिंसेस डायना की खास कलैक्शन से लिए गए है। उनका वैडिंग बैंड Welshgold से तैयार किया गया है। 

 

4. बूके (Bouquets)

PunjabKesari
प्रिंस विलियम ने अपनी पत्नी को शादी में लिली के फूलों से बना Bouquet दिया, जबकि प्रिंस हैरी ने मेगन को Philippa Craddock द्वारा डिजाइन किया Bouquet दिया और केंसिंग्टन पैलेस के अनुसार, हैरी ने इसके फूल अपने आप इकट्ठा किए है, जो उनकी मां राजकुमारी डायना को श्रद्धांजलि थी। 

 

5. बैस्ट मेन  (Best Men)

PunjabKesari
प्रिंस हैरी और विलियम, दोनों भाइयों ने अपने संबंधित विवाह में एक-दूसरे के बैस्ट मेन के रूप में कार्य किया। 

 

6. मैड ऑफ होनर (Maids of Honor)

PunjabKesari
केट की शादी में मैड ऑफ होनर उनकी बहन Pippa Middleton बनी, लेकिन मेगन ने अपनी मैड ऑफ होनर नहीं होने का फैसला किया और दो पेजब्वॉयज ने चैपल में एंट्री करते हुए मेगन का ट्रेन पकड़ा।

 

7. ब्राइडमैड्स और पेज ब्वॉयज

PunjabKesari
केट और विलियम का वैडिंग पार्टी में कुल छ: नन्हें मेहमान थे, जिनमें चार ब्राइडमैड्स और दो पेज ब्वॉयज थे। जबकि मेगन और प्रिंस हैरी की वैडिंग में कुल 10 ब्राइडमैड्स और पेज ब्वॉयज मौजूद रहे। 

 

8. क्वीन 

PunjabKesari
केट की शादी में क्वीन चैरी यैलो ड्रैस के साथ डायमंड ब्रोच( Brooch) और पर्ल नेकलेस पहन कर पहुंची थी, वहीं मेगन की शादी में क्वीन को लाइम ग्रीन आउटफिट और ग्रीन एंड पर्पल हैट में देखा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static