B'day special: 47 की हुईं किंग खान की गौरी, ऐसा रहा उनका करियर से लेकर मां बनने तक का सफर

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 05:52 PM (IST)

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की क्वीन यानी पत्नी गौरी खान आज 47 साल की हो गई हैं। गौरी खान का जन्म 8 अक्टूबर 1970 को नई दिल्ली में हुआ था। बॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर की पत्नी होने के बावजूद भी गौरी ने प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई। 

PunjabKesari

PunjabKesari
गौरी खान पंजाबी परिवार से थीं। शादी के बाद उन्होंने धर्म बदला। गौरी ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से पूरी की थी। शहरूख और गौरी की शादी 25 अक्तूबर 1991 को हुई। दोनों का अफेयर करीब आठ साल तक चला था।

PunjabKesari

शाहरूख और गौरी की प्रेम कहानी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं थी। 

PunjabKesari
जब शाहरूख फिल्मों में अपना करियर बनाना रहे थे तब शाहरुख को सपोर्ट करने के लिए गौरी खुद भी नौकरी किया करती थीं। हर मुश्किल की घड़ी में गौरी अपने पति के साथ खड़ी रही। गौरी को पाने के लिए शाहरूख ने भी कुछ कम पापड़ नहीं बेले। गौरी के चक्कर में एक रात रेलवे स्टेशन पर मच्छरों और शराबियों की वजह से उनकी हालत खराब हो गई थी।

PunjabKesari

साल 2004 में शाहरुख़ खान और गौरी खान ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी की शुरुआत की।  गौरी खान अब तक आठ फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं। गौरी खान ने सबसे पहले फराह खान निर्देशित फिल्म मैं हूं ना का निर्माण किया था। 

PunjabKesari
गौरी ने मां की भूमिका भी काफी अच्छे से निभाई। मुश्किल की खड़ी में अपने पति का साथ देने के साथ-साथ गौरी ने अपने बच्चों की परवरिश में भी कोई कमी नहीं रखीं। गौरी की बेटी जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू भी करने वाली है। उन्होंने अपना पत्नी और मां का धर्म बखूबी निभाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static