इन खास फूलों से सजाई गई थी शाही शादी के लिए सेंट जॉर्ज चैपल, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 05:17 PM (IST)

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्केल शादी के बंधन में बंध चुके हैं। दुनियाभर में इस शाही शादी की चर्चा है, जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की थी। शादी में कपड़ों से लेकर मैरिज वैन्यू तक, हर चीज बहुत ही खास थी। विंडसर कैसल के सेंट जॉर्ज चर्च में संपन्न हुए शादी समारोह में 1200 आम लोगों के साथ हजारों मेहमान मौजूद थे। इस शाही शादी के लिए विंडसर कैसल के सेंट जॉर्ज चर्च की सजावट सफेद फूलों से की गई थी, जोकि बेहद खूबसूरत लग रही थी।

PunjabKesari
PunjabKesari

इस चर्च की सजावट में सिल्वर बर्च और इंग्लिश ओक पेड़ों का इस्तेमाल किया गया था। इन पर बीच, हॉर्नबीम पेड़ों की डालियां लगाकर व्हाइट गार्डन रोजेज, पियोनीज और फॉक्सग्लोव्ज फूलों से सजाया गया था।

PunjabKesari

मेगन मार्केल ने शादी में जो गुलदस्ता पकड़ा उसमें शाही खानदान की परंपरा के मुताबिक मिर्टेल फूल की एक डाली मौजूद थी।

PunjabKesari

इस रॉयल कपल के लिए सेंट जॉर्ज चैपल को सफेद गार्डन रोजेस, पेओनी और फॉक्सग्लव्स फूलों से सजाया गया था। चैपल की सजावट लंदन की फ्लोरिस्ट फिलिपा क्रैडोक ने की थी।

PunjabKesari
PunjabKesari

सजावट के लिए क्राउन एस्टेट और विंडसर ग्रेट पार्क सहित स्थानीय बगीचों में उगे फूलों का इस्तेमाल किया गया था। लिस्ट में सफेद गार्डन रोजेस शामिल करने का खास मकसद था। दरअसल, ये प्रिंस हैरी की दिवंगत मां प्रिंसेस डायना के फेवरेट थे। जबकि ये फूल पेओनी मार्केल के भी फेवरेट हैं। रॉयल वेडिंग खत्म होने के बाद इन फूलों को चैरिटी के लिए दिया गया था।

PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static