भारत की रहस्यमयी जगह, जहां मुर्दे को मिलती दोबारा सांसें!

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 07:24 PM (IST)

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल)- दुनिया भर में अनोखी और रहस्यमयी जगहों की कोई कमी नहीं है। जहां लोग इनसे जुड़ी बातों के बारे में सुनकर सोच में पड़ जाते हैं, वहीं इनके रहस्य भी कभी उजागर नहीं हुए। हम आज बहुत ही रहस्यमयी जगह की बात कर रहे हैं, जिसके बारे में मान्यता है कि यहां पर मृत देह को अगर लाया जाए तो कुछ देर के लिए उसके शरीर में आत्मा दोबारा प्रवेश कर जाती है। हालांकि इस बारे में यह बात स्पष्ट नहीं है कि यह कैसे हो सकता है। 
PunjabKesari


इंसानों के पुनर्जन्म से संबंधित यह जगह उत्तराखंड के लाखामाल में है। यहां पर भगवान शिव का एक प्राचीन मंदिर है और आसपास पहाड़ों से घिरी यह जगह देखने में बहुत प्राचीन लगती है। इस मंदिर के आसपास खुदाई के वक्त भी बहुत से शिवलिंग भी मिले हैं।  

PunjabKesari


यमुना नदी के तट पर बर्नीगाड़ नामक जगह से कुछ दूरी पर स्थित है इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां लाए गए शव पर पुजारी पवित्र जल छिड़के तो मरा हुआ इंसान दोबारा जीवित हो जाता है। जैसे ही वह भगवान का नाम लेकर गंगाजल ग्रहण करता है उसके शरीर से आत्मा निकल जाती है और उसे मुक्ति मिल जाती है। इस बात को सिर्फ बातों और लोगों के विश्वास के आधार पर ही माना जाता है। इसके पीछे का कारण,सच्चाई और वजह के बारे में कोई नहीं जानता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static