जापानी स्कूलों के इन नियमों को जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान!

Wednesday, March 15, 2017 7:06 PM

लाइफस्टाइलः माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं ताकि वह पढ़ लिखकर अच्छे इंसान बन सकें और उनके सुनहरे भविष्य की शुरूआत हो सकें।आज हम आपको एक एेसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे है जहां पर बच्चों के लिए काफी सख्त कानून बनाए गए है। हम बात कर रहे है जापान के स्कूलों की। यहां पर बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन बहुत बेरहमी से पेश आते हैं। आइए जानिए इन स्कूल के नियमों के बारे में।

- जापान में स्कूली छात्र डेट पर नहीं जा सकते। यहीं नहीं वह किसी के साथ कोई रिश्ता भी नहीं रख सकते। कहा जाता है कि इससे बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ता है। 

- स्कूली छात्र मोबाइल का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं कर सकते। स्कूल प्रबंधन के हिसाब से छात्र स्कूल के पार्किंग स्कूल के गेट के बाहर भी छात्र मोबाइल यूज नहीं कर सकते।

- नियम के मुताबिक छात्राएं को मेकअप, नेलपेंट और आइब्रो बनाने की इजाजत नहीं है। 1 महीने में अगर कोई छात्र 5 दिन से ज्यादा लेट आए तो उसे पूरे महीने स्कूल की सफाई करनी पड़ती है। 

- स्कूल में कोई भी छात्र किसी भी प्रकार के गहने नहीं पहन सकता। यहां पर छात्रों को स्विमिंग सीखनी पड़ती है। इसकी कारण यहां हर स्कूल में स्विमिंग पूल है। 

- यहां पर छात्र अपनी यूनिफार्म के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करते और यहां पर 5 हफ्ते के लिए ही समर वैकेशन होती है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!